सिक्किम के बर्फीले तूफान की चपेट में आने से सिलीगुड़ी के युवक की मौत

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 31 के शक्तिगढ़ रोड नंबर 11 निवासी 28 वर्षीय सौरभ रॉय चौधरी की मंगलवार को सिक्किम में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से मौत हो गई। बताया गया है कि सौरव तीन अन्य लोगों के साथ ऑफिस के काम से सिक्किम गया था। वहां बर्फ गिरने की खबर सुनी और देखने गए। उस समय वे भारी बर्फीले तूफान में फंस गए। जबकि अन्य तीन चोटों के साथ जीवित लौट आए, सौरव की बर्फ में दबने से मौत हो गई।

सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू होने के काफी देर बाद सौरव का शव मिला। उनकी चाची रुनू रॉय चौधरी ने बताया। सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव बुधवार सुबह मृतक के घर गए। उन्होंने कहा कि सिक्किम में पोस्टमार्टम के बाद सौरव के शव को सिलीगुड़ी लाया जाएगा। बाकी तीन का सिक्किम में इलाज चल रहा है और अगर वे ठीक हो जाते हैं तो उन्हें वापस लाने की व्यवस्था की जाएगी। मेयर गौतम देव ने यह भी कहा कि सरकार मृतक के परिवार को आर्थिक मदद करेगी।

गले में बेल्ट लिपटे एक व्यक्ति का शव शैली नदी किनारे मिलने से हड़कंप

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी प्रखंड के शैली नदी में बुधवार सुबह एक व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप मच गया। कल दोपहर खगराबाड़ी 2 ग्राम पंचायत बसीलर डांगर निवासी कृष्णपद राय पुत्र गोबिंद राय कल दोपहर घर से निकले तो रात में घर नहीं लौटा। चिंतित होकर घर के लोगों ने तलाश शुरू की। बाद में पता चला कि वह व्यक्ति के कुछ दोस्तों के साथ घूम रहा था। इधर बुधवार की सुबह घर के पास शैली नदी में एक व्यक्ति का शव मिला। इसी स्थिति में घर के लोगों को घटना की जानकारी हुई और वे मौके पर पहुंचे। नदी किनारे जाकर गोबिंद राय की शिनाख्त की। बाद में जब मैनागुड़ी थाने में सूचना दी गई तो पुलिस ने गोबिंद राय (43) का शव बरामद किया।

पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। इस घटना के कुछ ही पलों में एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जानकारी मिली है कि गिरफ्तार व्यक्ति को बीती रात मृत गोबिंद राय के साथ देखा गया था। पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इस घटना से कोई और जुड़ा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस का शुरुआती अनुमान है कि संभवत: दम घोटकर हत्या के बाद उस व्यक्ति को नदी में फेंका गया है। सूचना मिलने पर डीएसपी क्राइम बिक्रमजीत लामा मैनागुड़ी थाने पहुंचे।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल भेज दिया। मृतक गोबिंद राय के भाई व चाचा सुधीर राय ने इस घटना के संबंध में बताया कि मृतक गोविन्द राय टोटो चालक था तथा पोल्ट्री में मुर्गी पालन का व्यवसाय भी करता था। मंगलवार को दोपहर में वह घर से निकला व रात तक घर नहीं लौटा। बुधवार को शैली नदी किनारे मृत पाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि उनलोगों ने अपने मृत भाई के गले में एक बेल्ट लटका हुआ देखा हैं। उनका मानना है कि उनके भाई को गला घोट कर मार दिया गया है। परिजनों ने घटना की छानबीन कर दोषियों की कड़ी सजा की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *