विभिन्न मांगों को लेकर जलपाईगुड़ी में वाममोर्चा का धरना कार्यक्रम

जलपाईगुड़ी। भ्रष्टाचार के खिलाफ उचित उपाय करते हुए, आधार पैन कार्ड लिंक के लिए 1000 रुपये का जुर्माना वापस लेना, आलू का रियायती मूल्य 10 रुपये प्रति किलो करना, वास्तविक किसानों को आलू संरक्षण की गारंटी, कृषि ऋण माफ करना। संसद से राहुल गांधी की बर्खास्तगी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, मंगलवार को जलपाईगुड़ी दोहरी आत्महत्याओं की उचित न्यायिक जांच की मांग करते हुए मंगलवार जिला वाममोर्चा के आह्वान पर जलपाईगुड़ी समाज पाड़ा चौराहे पर धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

सीपीआईएम पार्टी के नेता विपुल सान्याल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। बैठक में आरएसपी पार्टी की ओर से प्रकाश राय, सीपीआईएम की ओर से श्रमिक नेता पीयूष मिश्रा, फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रदेश अध्यक्ष गोविंदा राय, सीपीआई पार्टी के जिला सचिव अशोक सेनगुप्ता, जिला वाम मोर्चा के संयोजक सलिल आचार्य सहित अन्य नेताओं ने बैठक को संबोधित किया। नेताओं ने कहा कि जब से भाजपा सरकार आई है तब से लोग वोटर कार्ड को आधार कार्ड से, कभी आधार कार्ड को राशन कार्ड से, अब आधार कार्ड को पैन कार्ड से जोड़ने के लिए कतार में लगते रहे हैं।

लेकिन इस दौरान रोजमर्रा के चीजों की कीमत बढ़ती जा रही है। पूरे देश में किसान कर्ज के कारण आत्महत्या का रास्ता चुनने को मजबूर हो गए हैं। देश की सरकार के पास इस बारे में कोई विजन नहीं है। प्रदेश में बेहद भ्रष्ट सरकार चल रही है। केंद्र और राज्यों की सत्ताधारी पार्टियां प्रतिस्पर्धी साम्प्रदायिकता का माहौल बनाकर और मेहनतकश गरीब जनता की एकता को नष्ट कर देश और राज्यों में बंटवारे की राजनीति को जारी रखते हुए सत्ता में बने रहने की कोशिश कर रही हैं। इसलिए आज मेहनतकश जनता को एकजुट कर वामपंथी ताकतों को मजबूत करने की बहुत जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *