उत्तर बंगाल कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल

कूचबिहार। राज्यपाल सीवी आनंद बोस उत्तर बंगाल कृषि विश्वविद्यालय के सातवें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। प्रशासन सूत्रों के अनुसार बुधवार सुबह राज्यपाल चार्टर्ड विमान से हासीमारा पहुंचे। इसके बाद वे वहां से सड़क मार्ग से विश्वविद्यालय आए। राज्यपाल कुछ दिन पहले ही दार्जिलिंग आए थे। लेकिन रिसड़ा में अशांति के कारण वे वापस कलकत्ता चले गए थे। मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में दिन भर चर्चा होती रही कि क्या राज्यपाल इस कार्यक्रम में शामिल हो पाएंगे?

हालांकि, राज्यपाल और आचार्य नियत समय पर कूचबिहार आए और समारोह में शामिल हुए। छात्रों के अलावा विवि प्रशासन भी इससे काफी खुश है। चार वर्षों के लगभग 750 छात्रों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। बताया जा रहा है कि 31 लोगों को गोल्ड मेडल और 4 लोगों को इनाम दिए गए। इस मौके पर राज्यपाल के अलावा उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा, कृषि मंत्री शोवनदेव चटर्जी समेत अन्य मौजूद थे।

रामकृष्ण मिशन की 125वीं वर्षगांठ के अवसर शहर में शाश्वत रथयात्रा का आयोजन

उत्तर दिनाजपुर। स्वतंत्रता के 75वें वर्ष एवं रामकृष्ण मिशन की 125वीं वर्षगांठ के अवसर पर 29 मार्च को बेलूर मठ से शाश्वत भारत रथ के साथ दिनाजपुर एवं मालदा जिलों में परिक्रमा कर देशभक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। तथा आगामी 6 अप्रैल को शाश्वत भारत रथ की वापसी होगी। नगर पालिका कालियागंज के समीप रामकृष्ण सेवाश्रम में मंगलवार की रात दो स्वामीजी के साथ शाश्वत भारत रथ पहुंचा। बुधवार को शाश्वत रथ के साथ कालियागंज शहर में रंगारंग शोभायात्रा निकली। शहर की परिक्रमा करने के बाद रथ वापस आश्रम में विभिन्न देशभक्ति कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *