सिलीगुड़ी: 3 किलो वजनी, 3 फुट लंबा हाथी दांत समेत तस्कर गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। वन विभाग के विशेष बलों ने डुआर्स के रास्ते असम से नेपाल में तस्करी से पहले 3 किलो वजन का एक हाथी दांत बरामद किया। इस घटना में एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। तस्करों ने करीब तीन फीट लंबे और तीन किलोग्राम वजनी हाथी दांत को करीब 15 लाख रुपए में बेचने की योजना बनाई। हालांकि इससे पहले जलपाईगुड़ी बैकुंठपुर वन प्रमंडल के बेलाकोबा रेंज के रेंज ऑफिसर संजय दत्त ने दांत समेत तस्कर को गिरफ्तार कर लिया।

गुप्त सूचना के अनुसार सिलीगुड़ी से सटे तीनबत्ती मोड़ इलाके में छापेमारी कर हाथी दांत बरामद किया गया। दांत को बोरे में भरकर ले जाया जा रहा था। हालांकि बताया जा रहा है कि इस घटना में एक तस्कर भागने में सफल हो गया। आरोपियों को जलपाईगुड़ी जिला न्यायालय ले जाया जाएगा। वन विभाग के कर्मचारियों ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि दांत कैसे निकाले गए।

सांसद राजू बिस्ट के घर के सामने धरने पर बैठे मंत्री मलय घटक और रीताब्रत बनर्जी

सिलीगुड़ीः केंद्र सरकार चाय बागान मजदूरों को विभिन्न सुविधाओं से वंचित कर रही है, इसके विरोध में तृणमूल कांग्रेस के मजदूर संगठन आईएनटीटीयूसी ने बीजेपी विधायकों और सांसदों के घरों के सामने धरना दे रहे है। रविवार को सिलीगुड़ी के महाकुमा के माटीगाड़ा स्थित दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्ट के घर के सामने आईएनटीटीयूसी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गये। रविवार को सांसद राजू बिस्ट के घर के सामने धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम में राज्य मंत्री मलय घटक और राज्य इंटक के अध्यक्ष रीताब्रत बनर्जी और अन्यों ने हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *