कोलकाता। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को नवनिर्मित पद्मा ब्रिज देखने का न्योता दिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के साथ अपने संचार में, उन्होंने विशेष रूप से इस बात पर जोर दिया कि नव-निर्मित पद्मा ब्रिज पश्चिम बंगाल सहित बांग्लादेश और भारत के बीच व्यापार संबंधों को बढ़ाने के लिए निभाएगा। शेख हसीना ने बनर्जी को लिखे एक पत्र में कहा, “इस पुल से बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल, या बल्कि पूरे भारत के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार के नए रास्ते खोलने की उम्मीद है।”

विज्ञप्ति में हसीना ने कहा कि बांग्लादेश के लोगों का पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ भावनात्मक जुड़ाव है। उन्होंने कहा, “मैं आपको आपकी सुविधा के समय बांग्लादेश आने के लिए आमंत्रित करती हूं। मुझे उम्मीद है कि इस साल सितंबर में मेरी नई दिल्ली की निर्धारित यात्रा के दौरान आपसे मिलने का अवसर मिलेगा. भाषा, संस्कृति और वैचारिक समानताएं दोनों बंगालों के बीच बाध्यकारी ताकतें हैं।”

हसीना ने 25 जून को पद्म ब्रिज का उद्घाटन किया था। उद्घाटन से पहले एक संक्षिप्त भाषण में, उन्होंने कहा: मुझे किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि पद्म ब्रिज निर्माण योजना का विरोध करने वालों और इसे ‘पाइप ड्रीम’ कहने वालों में आत्मविश्वास की कमी है।” उन्होंने कहा कि यह परियोजना बांग्लादेश के गौरव, सम्मान और क्षमता का प्रतीक है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − fifteen =