tesla Elon musk

वाशिंगटन। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को अमेरिका के कोर्ट से झटका लगा है। अमेरिकी कोर्ट ने एलन मस्क के खिलाफ ट्विटर के मुकदमे की सुनवाई अक्टूबर में तय की है। एलन मस्क ने मामले में देर से सुनवाई करने की मांग की थी। उन्होंने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का करार किया था, जिससे अब एलन मस्क ने हाथ पीछे खींचने का ऐलान किया है। जिसके बाद सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने करार को पूरा करवाने के लिए अदालत का रुख किया।ट्विटर को उम्मीद है कि कोर्ट एलन मस्क को 54.20 डॉलर प्रति शेयर की तय कीमत पर अधिग्रहण पूरा करे का आदेश देगी। एलन मस्क ने ट्विटर पर फर्जी खातों की जानकारी छिपाने का आरोप लगाया है।

डेलावेयर कोर्ट के एक जस्टिस ने कंपनी के साथ सहमति व्यक्त की है और कहा है कि ट्रायल में देरी से अनिश्चितता को बढ़ाने का काम करेगी। दरअसल डेलावेयर जज ने एलन मस्क को झटका देते हुए ट्विटर और मस्क के बीच विवाद के मामले की सुनवाई अक्टूबर से शुरू करने के आदेश दिए हैं। बता दें कि कोर्ट में एलन मस्क की ओर से मामले में फरवरी तक का समय मांगा गया था, वहीं अदालत ने मस्क की मांग को ठुकराते हुए ट्विटर की मांग पर विचार करते हुए मामले का ट्रायल अक्टूबर से शुरू किए जाने की बात कही है।

डेलावेयर में कोर्ट ऑफ चांसरी के चांसलर कैथलीन मैककॉर्मिक ने कहा कि ट्रायल में देरी करने से ट्विटर को नुकसान बताया है। ट्रायल के लिए मस्क की ओर से फरवरी महीने में दो सप्ताह के ट्रायल की मांग रखी गई थी, वहीं ट्विटर ने सितंबर के अंत में चार दिवसीय ट्रायल की मांग की थी। फिलहाल कोर्ट ने अक्टूबर में ट्रायल पर मुहर लगाते हुए इसे पांच दिनों का निर्धारित किया है।

बता दें कि 44 बिलियन डॉलर के साथ एलन मस्क ने (Elon Musk) ट्विटर (Twitter) को खरीदने का ऐलान किया था। जिसके बाद ट्विटर के शेयर में भारी उछाल देखा गया था। वहीं बीते दिनों जब एलन मस्क ने ट्विटर डील को रद्द किए जाने की घोषणा की थी, तो ऐसे में ट्विटर के शेयरों में 11 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + 1 =