अंडर19 महिला टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगी शेफाली वर्मा

नई दिल्ली। भारतीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को सोमवार को अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के पहले सीजन और दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम के खिलाफ आगामी द्विपक्षीय टी-20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। शेफाली के अलावा, विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष को भी अखिल भारतीय महिला चयन समिति द्वारा टीम में चुना गया। जिसमें श्वेता सहरावत उपकप्तान होंगी।

अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के लिए शेफाली और ऋचा का चयन आश्चर्यजनक है, यह देखते हुए कि दोनों विशाखापत्तनम में श्रीलंका और वेस्टइंडीज अंडर19 टीमों के साथ-साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की श्रृंखला के माध्यम से भारत की अंडर19 टीम की तैयारी में शामिल नहीं थीं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 दिसंबर से मुंबई में शुरू होने वाली सीनियर महिला पांच मैचों की टी20 सीरीज में खेलने के बाद शेफाली और ऋचा भारत अंडर-19 टीम में शामिल होंगी। 2019 में, 15 साल की उम्र में, शेफाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में डेब्यू कर भारत के लिए महिला टी20 मैच खेलने वाली सबसे कम उम्र की क्रिकेटर बन गई थीं।

19 साल की ऋचा भी शेफाली की तरह अनुभवी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं और निचले क्रम में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने भारत के लिए क्रमश: 17 वनडे और 25 टी20 मैचों में 311 और 314 रन बनाए हैं।
भारत की अंडर-19 टीम में अन्य प्रभावशाली खिलाड़ी हैं, जैसे दाएं हाथ की बल्लेबाज सौम्या तिवारी और जी त्रिशा, तेज गेंदबाज हर्ले गाला, बाएं हाथ की स्पिनर मन्नत कश्यप, विकेटकीपर-बल्लेबाज हर्षिता बसु, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *