रेलवे का बड़ा ऐलान, एनजेपी से हावड़ा तक दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

  • अगले साल उत्तर बंगाल से शुरू होगी विशेष परिसेवा  

सिलीगुड़ी। रेलवे ने उत्तर बंगाल के लिए बड़ा ऐलान किया है। उत्तर बंगाल के एनजेपी से वंदे भारत एक्सप्रेस चलेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस का सफर एनजेपी से हावड़ा तक होगा। नार्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता ने सोमवार को सिलीगुड़ी में आयोजित एक कार्यक्रम में इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि यह ट्रेन सेवा 2023 के अंत से शुरू होगी। गौरतलब है एनजेपी से दार्जिलिंग मेल को वापस लेने से लोगों में आक्रोश देखा जा रहा था लेकिन रेलवे की इस घोषणा से इस क्षेत्र के लोगों को थोड़ी राहत मिली  है।

नई रेल सेवा शुरू करने के लिए मालदा से एनजेपी तक के रेल ट्रैक को हाई स्पीड ट्रेनों के लिए अपग्रेड किया जाएगा। उस कार्य के पूरा होने के बाद जल्द से जल्द मेटननेस सुविधा जारी करने की पुष्टि की जाएगी। उसके बाद वंदे भारत एक्सप्रेस की यात्रा शुरू होगी।

एबीवीपी ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी  : उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय (एनबीयू) की जमीन निजी कंपनियों को बेचे जाने का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) सदस्यों ने इसके खिलाफ धरना दिया। एबीवीपी समर्थकों ने सोमवार दोपहर को उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के दो नंबर गेट के सामने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदशनकारी विश्वविद्यालय गेट के अंदर घुस कर कुलपति से मिलना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें गेट के सामने ही रोक दिया। इसके बाद ये लोग काफी देर तक गेट के सामने  धरना पर बैठे रहे।

प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी समर्थकों ने कहा कि उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय उत्तर बंगाल की गौरवशाली विरासत है। इस विश्वविद्यालय की जमीन कभी भी निजी कंपनियों को नहीं सौंपी जाएगी। इसके लिए वे लोग  भविष्य में  बड़ा आंदोलन  करेंगे। उन्होंने कहा वे किसी भी सूरत में विश्वविद्यालय की  जमीन का हस्तांतरण नहीं होने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *