दोस्तों की जान बचाई बहादुरी की मिसाल पेश किया

नई दिल्ली। यह कारनामा कर दिखाया है महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी के छात्र सुमित यादव ने जिन्होंने गत बीते दिन प्रशांत विहार में सेक्टर 14 स्थित मिलनसार अपार्टमेंट में शनिवार सुबह एक चार मंजिला मकान में आग लग गई वहां पर रह रहे महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाले दो इंजीनियरिंग के छात्रों को उनके एक दोस्त ने दोस्ती का फर्ज निभाते हुए अपनी जान पर खेलकर अपने साथी की सहायता करी।

सुमित यादव जो बी.टेक, आईटी अंतिम वर्ष का छात्र है। महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाले दो इंजीनियरिंग के अपने छात्र साथियों आर्यन गुप्ता व अनुपम कथूरिया को दोस्ती का फर्ज निभाते हुए अपनी जान पर खेलकर अपने साथी की सहायता करी और उनको आग से सुरक्षित निकला। सुमित यादव का इस समय इलाज श्री अग्रसेन हास्पिटल सेक्टर 22 रोहिणी में चल रहा है।

आर्यन गुप्ता ने बताया कि जब मैं फ्लैट के अंदर था तकनीकी कारणों से फ्लैट में आग लग गई थी धुआ और आग की लपटो से बेचैन हो गया था मदद के लिए कुछ दिखाई नहीं दे रहा था उसी स मय मेरा दोस्त सुमित यादव भगवान के रूप में मेरे पास आया और मुझे एक बालकनी के रास्ते चादर में लपेटकर ले गया काफी देर तक चार मंजिल बालकनी पर खड़ा रखा मेरा हौसला बढ़ाता रहा मेरा दोस्त सुमित यादव बुरी तरह घायल हो गया लेकिन हिम्मत नहीं हारी उसकी वजह से मेरी ब अनुपम कथूरिया की जान बची है मेरा और अनुपम का जीवन बचाने का श्रेय मेरे दोस्त सुमित यादव का है जिसको में मेरा परिवार आजीवन नही भूल पायेगा।

सुमित यादव

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *