नीलांबर द्वारा कविता जंक्शन एवं नाट्य प्रस्तुति का आयोजन संपन्न

– कोलकाता के कवियों द्वारा किया गया कविता पाठ
– लोक रंगी की टीम द्वारा ‘वको ध्यानम्’ नाटक की प्रस्तुति
– मई दिवस के अवसर पर नीलांबर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित हुए शहर के सहित्यप्रेमी

कोलकाता। साहित्यिक सांस्कृतिक संस्था नीलांबर ने शरत सदन, हावड़ा में मई दिवस के अवसर पर कविता जंक्शन एवं नाट्य प्रस्तुति के कार्यक्रम का आयोजन किया। इस वर्ष की साहित्यिक सांस्कृतिक गतिविधियों के क्रम में संस्था का यह आयोजन था। संस्था के सचिव आनंद गुप्ता ने इस अवसर पर स्वागत वक्तव्य रखते हुए कहा कि मई दिवस श्रमजीवी समुदाय के योगदान को याद करने का दिन है। आगे उन्होंने कहा कि कविता जंक्शन हमेशा ही वर्कशॉप की तरह रहा है। यह सीखने एवं संवाद का एक सार्थक मंच है।

इस कविता जंक्शन में कोलकाता के सात कवियों ने कविता पाठ किया। इसमें शामिल थीं निर्मला तोदी, पूनम सोनछात्रा, सीमा शर्मा, रेवा टिबरेवाल, अनुपमा झा, मौसमी प्रसाद और ज्योति खेमका। अल्पना नायक ने प्रस्तुत की गई कविताओं पर वक्तव्य रखा। तत्पश्चात लोकरंगी की टीम द्वारा ऋतेश कुमार के निर्देशन में नाटक ‘वको ध्यानम्’ की प्रस्तुति की गई।

इस टीम में शामिल थे ऋतेश कुमार, पूनम सिंह, विशाल पांडेय, दीपक ठाकुर, अपराजिता विनय, अमित चौधरी, सत्यम पांडेय, तनिष्का, युवराज सिंह और लोकाव्या राय। बैकस्टेज में प्रज्ञा सिंह, प्राची सिंह और स्नेहा कुमारी ने सहयोग किया। कार्यक्रम का संचालन दिनेश राय ने किया और धन्यवाद ज्ञापन किया ऋतेश कुमार ने। इस अवसर पर कोलकाता के अनेक साहित्य प्रेमी एवं शिक्षकगण उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *