अभिषेक बनर्जी के बयान से बवाल, बीजेपी ने किया प्रदर्शन

कोलकता। नवान्न अभियान को लेकर टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी के सिर पर गोली मारने के बयान के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लालबाजार अभियान में हिस्सा लिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुख्यालय कार्यालय से निकल कर कॉलेज स्ट्रीट तक प्रदर्शन किया। इस दौरान बीजेपी नेता और कार्यकर्ता हाथ में टॉय गन लिए हुए थे। हालांकि पुलिस ने रैली को कॉलेज के मोड़ पर रोक दिया जिसके बाद सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने कई बीजेपी समर्थकों के गिरफ्तार कर लिया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भविष्य में और भी नबन्ना अभियान हो सकता है। केवल बीजेपी ऐसी पार्टी है जो लड़ रही है और आगे भी लड़ती रहेगी।

गौरतलब है कि ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी के नवान्न अभियान पर विवादित बयान दिया था। अभिषेक ने कहा था, ‘जिस तरह से पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले किया गया, अगर मैं वहां होता तो मैं (माथे पर हाथ लगा कर दिखाते हुए) शूट कर देता।’ अभिषेक बनर्जी के इस विवादित बयान का काफी विरोध हुआ। बीजेपी कार्यकर्ता भी उनके बयान के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। हालांकि पुलिस ने कॉलेज स्ट्रीट पर धारा 144 का हवाला देते हुए बीजेपी का जुलूस को रोक दिया।

बीजेपी नेता और कार्यकर्ता वहां सड़कों पर बैठ गए। इस दौरान बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं के हाथों में टॉय गन देखी गई। बीजेपी नेता इंद्रनील खान ने कहा कि अभिषेक की टिप्पणी के खिलाफ टॉय गन लेकर बीजेपी कार्यकर्ता सांकेतिक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। बीजेपी कार्यकर्ता-समर्थकों ने भी रैली से नवान्न अभियान में पुलिस की बर्बरता के आरोप लगाए।

बीजेपी ने ममता सरकार के खिलाफ मंगलवार को नवान्न अभियान निकाला था। इस दौरान पुलिस के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं की हिंसक झड़प में एसीपी घायल हो गए थे। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बीजेपी पर निशाना साध चुकी हैं। ममता ने कहा था कि पुलिस चाहती तो गोली भी चला सकती है थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। पुलिस ने संयम के साथ काम लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *