बंगाल के उत्तर 24 परगना में स्कूल पर बम से हमला

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां टीटागढ़ फ्री हाई स्कूल की छत पर बम फटने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस धमाके में बिल्डिंग की छत गिर गई है। धमाका आज दोपहर करीब 12:15 बजे हुआ। बताया जा रहा है कि उस समय बगल वाली बिल्डिंग में कक्षाएं चल रही थीं। बम फटने के बाद छात्र-छात्राओं में दहशत का माहौल है। स्कूल बैरकपुर औद्योगिक क्षेत्र के पास स्थित है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच कर रही है कि बम किसी ने बाहर से फेंका या छत पर रखा था।

जानकारी के अनुसार स्कूल की छत पर सीढ़ियों के हिस्से में धमाका हुआ। विस्फोट से स्कूल की छत का एक हिस्सा उड़ गया। पुलिस को तुरंत सूचना दी गई। टीटागढ़ पुलिस मौके पर पहुंची। विस्फोट के बाद बिखरे हुए टुकड़े बरामद किए गए। इस बात की जांच की जा रही है कि बम स्कूल में बाहर से फेंका गया था या फिर स्कूल में ही बम रखा गया था। स्कूल घनी आबादी वाले इलाके में है। विस्फोट किसने किया इसकी जांच की जा रही है।

उस स्कूल के शिक्षक खालिद तैयब ने कहा, “बहुत जोर से धमाका हुआ। उस वक्त हम स्टाफ रूम में बैठे थे। पहले तो हमें लगा कि बाहर कोई बम मारा है। उसके बाद मैं बाहर गया तो देखा कि स्कूल से धुंआ निकल रहा है। उसके बाद हम छत पर आए तो देखा कि चारों ओर बम छींटे बिखरे हुए थे। इन सभी को पुलिस ने बरामद कर लिया है। अगर टिफिन के दौरान विस्फोट होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

टीटागढ़ नगर पालिका के उपाध्यक्ष जलील अख्तर ने कहा, “स्कूल की छत सभी ने जाकर देखा कि सीढ़ियों पर बम फटा हुआ था। ऐसा लगता है कि इसे पास की इमारत से फेंका गया है। बता दें कि टीटागढ़ में इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी है, लेकिन यह पहला मौका है जब किसी स्कूल में धमाका हुआ है। इससे हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाया है। उनकी शिकायत है कि इलाके में अपराधियों की हिंसा बढ़ गई है। पुलिस उससे निपटने में ज्यादा सक्रिय नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *