राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद के आह्वान पर मालदा में पथावरोध

मालदा। राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद ने सोमवार 7 अगस्त को भारत बंद का आह्वान किया है। आदिवासियों पर अन्यायपूर्ण अत्याचार और उनके खिलाफ संसद द्वारा कानून बनाये जाने के विरोध में राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज भारत बंद का आह्वान किया है।

राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद के आह्वान पर जिले के विभिन्न प्रखंडों में बंद चल रहा है। उसी के मद्देनजर आज सुबह से ही राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद हबीबपुर ब्लॉक के आईहो स्टैंड में भारत बंद को सफल बनाने के लिए सड़कों पर उतर गयी है।

आदिवासी संगठनों के आह्वान पर उत्तर दिनाजपुर के राष्ट्रीय राजमार्ग को किया गया अवरुद्ध

उत्तर दिनाजपुर। एक बार फिर आदिवासी संगठनों के आह्वान पर उत्तर दिनाजपुर का राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम किया गया। जाहिर है कि इससे छोटी गाड़ियों के साथ ही लंबी दूरी की गाड़ियों की राजमार्ग पर कतार लग गई। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद के आह्वान पर इस्लामपुर महकमा आदिवासी भूमि संरक्षण समिति की ओर से इस्लामपुर बाइपास के राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया़।

प्रदर्शनकारियों की ओर से आदिवासी सुरक्षा समिति के नेता जास्केल हाजदा ने कहा कि संगठन की ओर से आज देश के बाकी हिस्सों के साथ इस्लामपुर में भी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

बैंको से ठीक से परिसेवा नहीं मिलने की शिकायत पर ग्राहकों ने जताया रोष

अलीपुरद्वार। बैंकिंग परिसेवा ठीक से प्रदान नहीं करते तथा शिकायत करने पर कर्मचारियों ने दुर्व्यवहार किया। इस आरोप पर ग्राहकों के एक समूह ने बैंक के सामने विरोध प्रदर्शन किया। ग्राहकों ने सोमवार को अलीपुरद्वार के फालाकाटा ब्लॉक के जटेश्वर में एक बैंक शाखा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। ग्राहकों ने बैंक के गेट पर ताला लटका कर विरोध प्रदर्शन किया। उन बैंक ग्राहकों की शिकायतें कई दिनों से बैंक की सभी सेवाओं के बारे में पता चल रही हैं।

बार-बार शिकायत करने पर भी कोई फायदा नहीं हुआ। वस्तुतः मजबूर होकर ग्राहकों ने सोमवार दोपहर को आंदोलन का रास्ता चुना। ग्राहकों ने बैंक के मुख्य गेट पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। काफी देर तक यह विरोध प्रदर्शन जारी रहा। ग्राहकों की शिकायत थी कि बैंक की इस शाखा में कोई भी काम ठीक से नहीं होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *