जेएनयू में उड़ान विद्यार्थी महोत्सव का दूसरा दिन

मीडिया व इंडस्ट्री एक्सपर्टस ने दिए गुरूमंत्र
नई विधा परेशानी नहीं कौशल विकास और कामयाबी का मंत्र है- कुनाल वशिष्ठ
विद्यार्थी लेखन, लगन और लक्ष्य केंद्रित होकर अपने सपने पूरे करें – डॉ. संदीप बक्शी

जयपुर। जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी में स्कूल के बाद यूनिवर्सिटी का नया सफर शुरू करने वाले फ्रेशर्स के लिए उड़ान महोत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज सहित विविध पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों को जेएनयू के चांसलर डॉ. संदीप बक्शी ने अपने संदेश में कहा कि जेएनयू में नेक्स्ट जनरेशल लैब से लेकर इंडस्ट्री कनेक्ट प्रोग्राम के तहत आपको एक्सपर्टस का भरपूर सहयोग मिलेगा। साथ ही विद्यार्थियों को लगन और परिश्रम से श्रेष्ठतम करियर बनाकर अपने पेरेन्टस के सपनों को पूरा करना है।

डॉ. संदीप बक्शी ने कहा कि गर्व की बात है कि जेएनयू के एल्युमिनी देश के हर कोने में श्रेष्ठतम पदों पर सेवाएं देकर राष्ट्र निर्माण में योगदान दे रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान एल्युमिनी स्पीक के तहत जेएनयू के पूर्व विद्यार्थी और राजस्थान सरकार में एपीआरओ कुनाल वशिष्ठ ने भी अपने विचार साझा करते हुए कहा कि कामयाबी हासिल करने के लिए हमें हर नई विधा को परेशानी मानने के बजाए कौशल विकास के अवसर के रूप में अपनाना चाहिए। इस मौके पर सैकड़ो विद्यार्थियों ने सवाल-जवाब के सत्र में भी सक्रीय भागीदारी निभाई और इंडस्ट्री सहित मीडिया एक्सपर्टस ने उनका ज्ञानवर्धन किया।

उड़ान उत्सव के दूसरे दिन जेएनयू के स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज ऑडिटोरियम में विभिन्न कोर्स के विद्यार्थियों को जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. संदीप बक्शी ने अपने संदेश में कहा कि हम विद्यार्थियों की उड़ान को जीवन की श्रेष्ठतम ऊंचाईयां देने के लिए इंडस्ट्री के प्रतिष्ठित विशेषज्ञों को आमंत्रित करते हैं। इस मौके पर राजस्थान सरकार में कार्यरत सहायक जनसंपर्क अधिकारी कुनाल वशिष्ठ ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि उन विद्यार्थियों को कभी भी भविष्य को लेकर आशंकाएं या चिंता नहीं रहती जो पढ़ाई के शुरूआती दौर में ही कौशल विकास, पढ़ने लिखने और हर नई तकनीक को आजमाने में पीछे नहीं हटते।

कुनाल ने बताया कि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की नई विधा से खतरा तब तक है जब तक कि आप उसे अपनाते नहीं हैं। क्योंकि यह नया टूल मीडिया और तकनीकि के क्षेत्र में क्रांति ला चुका है और नए-नए रोजगार भी पैदा कर रहा है। उड़ान उत्सव के इस मौके पर स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज के डायरेक्टर प्रोफसर डॉ. सचिन बत्रा, विभागाध्यक्ष डॉ. संजय के. श्रीवास्तव सहित अन्य प्राचार्य भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *