सिलीगुड़ी में उद्योग समाधान पर एमएसएमई शिविर आयोजित

सिलीगुड़ी। छोटे व मझौले उद्योगपतियों के सहयोग के लिए सिलीगुड़ी में एमएसएमई कैंप का आयोजन किया गया। यह एमएसएमई शिविर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल केंद्र सरकार के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग और कपड़ा विभाग, पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा किया गया है। मालूम हो कि यह कैंप हर जिले के हर ब्लॉक कार्यालय और कोलकाता नगर निगम के हर वार्ड में पांच दिनों तक चलेगा। जिससे छोटे और मध्यम औद्योगिक उद्यम राज्य के उद्योग को बेहतर बनाने में सक्षम होंगे।

यह शिविर 1 अगस्त से 18 अगस्त तक चलेगा। इस अवसर पर दार्जिलिंग जिलाधिकारी एस. पूनमबलम, सिलीगुड़ी महकुमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष, सिलीगुड़ी नगरनिगम के डिप्टी मेयर रंजन सरकार, एसजेडीए के उपाध्यक्ष दिलीप दुग्गड, एमएसएमई उत्तर बंगाल के सदस्य संजय टिब्रुअल और डाइरेक्टर एमएसएमई राजकुमार मृधा उपस्थित थे।

उद्योगों के सहयोग के लिए राज्य की नई पहल, मयनागुड़ी में 5 दिवसीय शिविर की शुरूआत

जलपाईगुड़ी। उद्योगों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए एमएसएमई व राज्य सरकार के वस्त्र विभाग की पहल पर शिविर का आयोजन किया गया है। यह कार्यक्रम पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों और कपड़ा उद्योगों को संगठित करने के लिए राज्य भर में शुरू किया गया है। यह शिविर एक अगस्त से 18 अगस्त तक 5 दिनों के लिए प्रत्येक ब्लॉक और नगर निगम क्षेत्र में आयोजित किया जा रहा है।

मयनागुड़ी ब्लॉक और नगर पालिका की पहल पर सोमवार को मयनागुड़ी के दुर्गाबाड़ी मोड़ पर स्थित दुर्गा मंडप में यह शिविर शुरू किया गया। इस मौके पर मयनागुड़ी ब्लॉक प्रशासन और नगर पालिका के अधिकारी उपस्थित थे। बताया जा रहा है कि इस व्यवस्था का मकसद राज्य में औद्योगिक उद्यमों को बढ़ाना और उन्हें अपनी विभिन्न समस्याओं को एक साथ बैठकर समाधान करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *