कश्मीर में सड़क दुर्घटना, बिहार के चार मजदूरों की मौत

श्रीनगर। केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा उप जिले में शनिवार सुबह बस के पलट जाने से बिहार के चार मजदूरों की मौत हो गई और करीब 32 लोग घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मृतकों के पहचान कैसर आलम, सलीम, नसीरुद्दीन और राजकुमार दास (सभी बिहार निवासी) के रूप में की गयी है। दक्षिण कश्मीर में एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि 10 घायलों को अस्थि एवं संयुक्त अस्पताल श्रीनगर, 11 को एसएमएचएस अस्पताल श्रीनगर, तीन को एसकेआईएमएस सौरा श्रीनगर और छह को उप जिला अस्पताल पंपोर में भर्ती कराया गया है। इनमें से कुछ घायलों की हालत गंभीर है।

इसी दौरान वरिष्ठ नागरिक और पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और घायलों का हाल-चाल जानने एसडीएच पंपोर अस्पताल पहुंचे। गौरतलब है कि बस यात्रियों में अधिकांश मजदूर शामिल थे, जो जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। बस आज सुबह बारसू अवंतीपोरा के पास जम्मू श्रीनगर राजमार्ग पर अनियंत्रित होकर पलट गई।

पुलवामा में सुरक्षा बलों का अभियान समाप्त : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों के भाग निकलने के कारण अभियान को समाप्त कर दिया है। आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर संयुक्त बलों ने पुलवामा के मित्रीगाम इलाके में अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान आतंकवादी मौके से भाग निकले। बाद में इलाके में कई घंटे तक तलाशी ली गयी, लेकिन आंतकवादियों से फिर कोई मुठभेड़ नहीं हुई। इसके बाद अभियान समाप्त कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *