उत्तर बंगाल के परीक्षार्थियों की खबरों पर एक नजर…

ट्रकों की भीड़ में फंसे हायर सेकेंडरी परीक्षार्थी को बोर्ड के संयुक्त संयोजक ने की मदद

जलपाईगुड़ी। कोल्ड स्टोरेज में आलू ट्रक की भीड़ में फंसे हायर सेकेंडरी परीक्षार्थी को बोर्ड के संयुक्त संयोजक ने स्वयं समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचाया। परीक्षा के लिए केवल दस मिनट शेष थे। इसी दौरान हायर सेकेंडरी बोर्ड के संयुक्त संयोजक अंजन दास अपनी कार में छात्र को लेकर परीक्षा केंद्र पहुंचे। घटना जलपाईगुड़ी के सदर प्रखंड के बहादुर कोल्ड स्टोरेज से सटे इलाके में शनिवार को हुई। 17 तारीख से आलू को कोल्ड स्टोरेज में रखने का काम शुरू हो गया है।यही कारण है कि हर कोल्ड स्टोरेज के सामने सड़क के उस पार आलू से लदी कारों की कतारें लगी रहती हैं।

उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्र में करीब 600 हायर सेकेंडरी परीक्षार्थी हैं। इन छात्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए हायर सेकेंडरी बोर्ड के संयुक्त संयोजक अंजन सेन सुबह से ही यहां ड्यूटी कर रहे थे। तभी उसने देखा कि एक छात्र परीक्षा केंद्र जाने के लिए बस का इंतजार कर रहा है। परीक्षा शुरू होने में केवल दस मिनट शेष थे। इस कारण वह आनन-फानन में जाम से होते हुए छात्र को परीक्षा केंद्र तक पहुंचा दिया। हायर सेकेंडरी बोर्ड के जिला संयुक्त संयोजक अंजन दास ने कहा कि हो सकता है कि छात्र को सही समय पर कार न मिली हो। समय बहुत कम था। इसलिए मैं जल्दी से अपनी कार में परीक्षार्थी को समय पर परीक्षा केंद्र पर ले गया।

उच्च माध्यमिक परीक्षार्थियों के बीच झड़प, 3 घायल

मालदा। उच्च माध्यमिक परीक्षार्थियों के बीच झड़प को लेकर परीक्षण के केंद्र में भारी तनाव छा गया। यह झड़प सीट खोजने को लेकर शुरू होती है। मारपीट में 2 से 3 परीक्षार्थी घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। बाद में कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा शुरू हुई। घटना हरिश्चंद्रपुर प्रखंड संख्या 5 के भिंगल ग्राम पंचायत अंतर्गत भिंगल हाई स्कूल में हुई। शनिवार को हायर सेकेंडरी परीक्षा का तीसरा दिन था। कनुआ हाई मदरसा के एक छात्र का आरोप है कि चांदीपुर हाई स्कूल के छात्रों ने पहले उसके स्कूल के एक छात्र की पिटाई की।

फिर विवाद शुरू होती है। एक छात्र का सिर फट गया। दो अन्य छात्र घायल हो गए। स्कूल प्रशासन ने तुरंत स्थिति को संभाला। इसकी सूचना हरिश्चंद्रपुर थाने को दी गई। हरिश्चंद्रपुर थाना प्रभारी आईसी देवदूत गजमेर के नेतृत्व में भारी पुलिस बल परीक्षा केंद्र पर पहुंचा। पुलिस सुरक्षा के बीच परीक्षा शुरू हुई। भिंगल हाई स्कूल के प्राचार्य राजेंद्र प्रसाद साहा ने कहा कि परीक्षा समय पर शुरू हुई, परीक्षा के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई।

माध्यमिक के छात्रा की रहस्यमय मौत

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के न्यू जलपाईगुड़ी थाना क्षेत्र में एक और छात्रा की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया है। माध्यमिक की परीक्षा समाप्त हुए कुछ ही दिन हुए हैं। इसी बीच इस वर्ष की माध्यमिक परीक्षा की छात्रा दीपा साहा ने शनिवार दोपहर फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली। घटना सिलीगुड़ी शहर के निकट फूलबाड़ी 2 ग्राम पंचायत के नवापाड़ा इलाके में शनिवार दोपहर करीब 12 बजे हुई। परिजन व स्थानीय सूत्रों के अनुसार घटना के समय घर में कोई नहीं था।दीपा के पापा और मम्मी दोनों सुबह ही घर से काम के लिए निकले थे। बताया जाता है कि दीपा के पिता सिलीगुड़ी नगर निगम में काम करते हैं और मां घरों में काम करती है।

आज दोपहर में एक पड़ोसी दीपा की मां को खोजने के लिए उसके घर गया। काफी कॉल करने के बाद भी किसी ने जवाब नहीं दिया तो उसने अंदर झांककर दीपा को फंदे से लटका देखा। फिर उसने अन्य पड़ोसियों को इसके बारे में बताया। फिर दीपा के माता पिता को खबर दी! इस बीच इस रहस्यमय मौत की सूचना न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस को दी गई! खबर पाकर न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया। न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस ने पूरी घटना की जांच शुरू कर दी है।

9वीं कक्षा की छात्रा का फंदे से लटका शव बरामद

सिलीगुड़ी। फूलबाड़ी में 9वीं कक्षा की छात्रा का फंदे से लटका शव मिला। इस घटना से क्षेत्र में शोक छा गया है।फूलबाड़ी के राजीव नगर इलाके में शुक्रवार की शाम 14 वर्षीय रिमी मल्लिक अपने लैपटॉप पर बैठी थी। उस वक्त घर पर कोई नहीं था। उसकी मां मिनती किसी जरूरी काम से बाहर गई हुई थी। कुछ देर बाद जब रिमी की मां घर आई तो उसने दरवाजा अंदर से बंद पाया, काफी आवाज लगाने के बाद भी उसने दरवाजा नहीं खोला। आखिरकार उसने दरवाजा नहीं खोला। सीढि़यां चढ़कर खिड़की से देखा तो रिमी पंखे से लटकी हुई थी।

जब वह घर में दाखिल हुई, तो उसने रिमी का लैपटॉप चालू पाया। उसे फूलबाड़ी के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। यह ज्ञात हुआ है कि उनका घर कूचबिहार के चिलकिर हाट इलाके में है। तीन साल पहले पिता की मौत हो गई थी। तब से वे फूलबाड़ी इलाके में किराए के मकान में रह रहे हैं। लड़की ने ऐसा क्यों किया, किसी को इस बारे में कुछ जानकारी नहीं है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *