मुंबई। भारत के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और युवा तेज गेंदबाज यश दयाल बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर में होने वाली एकदिवसीय शृंखला से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह जानकारी दी। बीसीसीआई ने बताया कि इन दोनों खिलाड़ियों के स्थान पर तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और हरफनमौला शाहबाज अहमद को टीम में तलब किया गया है। कुलदीप और शाहबाज़ को इससे पहले 25 नवंबर से ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम में नामित किया गया था।

हालांकि अब वे बांग्लादेश जाने वाली टीम का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड में एकदिवसीय टीम में इनकी जगह किसी को शामिल नहीं किया गया है। दूसरी ओर, दयाल को पीठ के निचले हिस्से में समस्या के कारण बंगलादेश दौरे से बाहर कर दिया गया है, जबकि जडेजा अभी तक अपने घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं। बीसीसीआई ने कहा कि जडेजा बोर्ड की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए जडेजा के उपलब्ध होने पर बोर्ड ने कोई जानकारी नहीं दी।

न्यूजीलैंड वनडे के लिए भारतीय टीम : शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक।

बांग्लादेश वनडे के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन, शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन। चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश ए के खिलाफ दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम का भी चयन किया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + eight =