Rajasthan: कोटा में एक और छात्र ने की आत्महत्या, हफ्ते भर में तीन छात्रों ने दी जान

कोटा। राजस्थान के कोटा में एक छात्र की आत्महत्या से मौत हो गई। पिछले एक सप्ताह के भीतर कोटा में छात्र आत्महत्या का यह तीसरा मामला है। इस साल कोटा में छात्रों की आत्महत्या के 21 मामले सामने आए हैं। पुलिस ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ का रहने वाला 17 वर्षीय मनीष प्रजापत पिछले छह महीने से कोटा के एक निजी कोचिंग संस्थान में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की तैयारी कर रहा था।

पुलिस के मुताबिक घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। फिलहाल पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।रिपोर्ट के मुताबिक कोटा के जवाहर नगर थाना इलाके में 17 वर्षीय मनीष प्रजापत रहता था। वह पिछले 6 महीने से कोटा में रहकर अनअकेडमी से जेईई की तैयारी कर रहा था।

मनीष के पिता ने गुरुवार शाम को उसको फोन कॉल किया। लेकिन बार-बार फोन करने के बाद भी वो फोन नहीं उठा रहा था। इसके बाद हॉस्टल के केयर टेकर को कॉल कर के देखने को कहा गया। जब हॉस्टल के केयर टेकर ने छात्र के कमरे का दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला।

जिसके बाद खिड़की से झांककर देखा तो वह अंदर फंदे पर लटका हुआ था। फौरन पुलिस को बताया गया। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारकर एमबीएस अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए ले गई। पुलिस के मुताबिक छात्र के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *