कोलकाता : छात्र की मौत मामले में जादवपुर विश्वविद्यालय पहुंचे राज्यपाल, अधिकारियों से की बात

कोलकाता। महानगर कोलकाता के बहुचर्चित जादवपुर विश्वविद्यालय में स्वप्नदीप कुंडू नाम के एक 18 साल के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। राज्यपाल सह विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ सी. वी. आनंद बोस भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने विश्वविद्यालय के अधिकारियों से बात की और हालात का जायजा लिया।स्वप्नदीप के सहपाठियों ने बताया है कि बुधवार को उसका आचरण अस्वाभाविक था।

वह बार-बार बोल रहा था कि वह गे नहीं है। प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि उसके शरीर पर मारपीट अथवा जबरदस्ती के कोई निशान नहीं हैं। छत से गिरने के बाद उसकी कमर टूट गई थी और सर के दोनों हिस्से टूट गए थे जिसकी वजह से बहुत अधिक चोट और रक्तस्राव की वजह से मौत हुई है।

प्रारंभिक तौर पर दावा किया जा रहा है कि सीनियर्स उसके साथ रैगिंग कर रहे थे जिसकी वजह से वह परेशान था। अपनी मां से बातचीत में भी कहा था कि वह हॉस्टल में परेशान है। उसे घर ले जाओ। घरवालों ने जादवपुर थाने में प्राथमिक की दर्ज करवाई है। शाम के समय विश्वविद्यालय पहुंचे राज्यपाल से अधिकारियों ने काफी देर तक बातचीत की। राज्यपाल ने पूरे हालात का जायजा लिया।

उन्हें बताया गया कि पूरी घटना की जांच के लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। उल्लेखनीय है कि बुधवार रात 12:30 बजे के करीब स्वप्नदीप कुंडू हॉस्टल की बालकनी से नीचे गिर गए थे। पता चला है कि आखिरी समय में उनके साथ एक कश्मीरी छात्र भी था जिसने स्वप्नदीप का हाथ पकड़ कर उसे बचाने की कोशिश की थी। घटना की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *