रेल दुर्घटना अत्यंत गंभीर, जांच में कोई दोषी पाया गया तो बख्शा नहीं जाएगा: मोदी

नयी दिल्ली/ बालासोर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुई भीषण रेल दुर्घटना को ‘अत्यंत गंभीर’ बताया और कहा कि इसकी जांच के निर्देश दिए गए हैं और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने दुर्घटना स्थल पर राहत कार्य की समीक्षा करने और अस्पताल में भर्ती घायलों से मिलने के बाद बालासोर में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि इस दुर्घटना से सीख लेकर नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यवस्थाओं को बेहतर किया जाएगा। मोदी ने अधिकारियों को घायलों और उनके परिजनों की आवश्यकताओं का पूरा ध्यान रखने का निर्देश दिया है और कहा है कि शोक संतप्त परिजनों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।

ओड़िशा के बालासोर के बहनगा बाज़ार रेलवे स्टेशन के निकट हुई ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 288 हो गई और 800 से अधिक यात्री घायल हुए हैं जिनमें 56 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं।प्रधानमंत्री ने कहा, “ सरकार के लिए ये घटना अत्यंत गंभीर है, हर प्रकार की जांच के निर्देश दिए गए हैं और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसको सख्त से सख्त सजा होगी, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने दुख की इस घड़ी में परिजनों के लिए प्रार्थना करते हुए कहा, “ विश्वास है कि हम इन घटनाओं से भी बहुत कुछ सीखेंगे और नागरिकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए अपनी व्‍यवस्‍थाओं को और भी आगे बढ़ाएंगे। मोदी ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा, “ एक भयंकर हादसा हुआ। असहनीय वेदना का मैं अनुभव कर रहा हूं और अनेक राज्यों के नागरिकों ने इस यात्रा में कुछ न कुछ उन्होंने गंवाया है।

जिन लोगों ने अपना जीवन खोया है, ये बहुत बड़ा दर्दनाक और वेदना से भी परे मन को विचलित करने वाला है। मोदी ने कहा कि सरकार इस हादसे में घायल हुए लोगों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा, “ जो परिजन हमने खोए हैं वे तो वापस नहीं ला पाएंगे, लेकिन सरकार उनके दुख में, परिजनों के दुख में उनके साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *