Img 20231206 Wa0015

मनोविशेषज्ञ ने किया छात्रों की शंकाओं का समाधान, बढ़ाया हौसला

  •  केंद्रीय विद्यालय नंबर 1 आईआईटी खड़गपुर में आयोजित किया गया परामर्श सत्र

खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर शहर अंतर्गत भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर परिसर स्थित पीएमश्री केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-1 आइआइटी खड़गपुर में बुधवार को छात्रों के लिए परामर्श सत्र का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि मनोवैज्ञानिक डॉ. अमृता पांडा ने छात्रों व अभिभावकों की समस्याओं को ध्यान से सुनने के बाद उनकी शंकाओं का समाधान किया। इस मौके पर विद्यालय की नवनियुक्त प्राचार्या रिकिशा भौमिक ने आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए सत्र के आयोजन की महत्ता को रेखांकित किया।

उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे विद्यार्थियों के मन से परीक्षा का भय समाप्त करने में यह एक सकारात्मक पहल है। इसके साथ ही कैरियर को लेकर भी उनके मन में कोई भय न रहे, इसका भी खास ख्याल रखा गया। इससे पहले मनो विशेषज्ञ डॉ. अमृता पांडा ने कुछ छात्रों के अभिभावकों की काउंसलिंग की और फिर छात्रों को भी सलाह दी।

Img 20231206 205231प्रार्थना सभा के दौरान प्रश्नावली सत्र में छात्रों ने अपने कैरियर, मानसिक स्वास्थ्य और कई अन्य चीजों के बारे में अलग-अलग सवाल पूछे। डॉ. अमृता ने उनका बारीकी से विश्लेषण करते हुए जवाब दिया और उन छात्रों की समस्याओं का समाधान किया। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने सकारात्मक मानसिकता और विभिन्न परिस्थितियों से निपटने के तरीके पर विस्तार से चर्चा करते हुए छात्रों का मनोबल बढ़ाया। उपाचार्य चंद्रशेखर सिंह ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *