ट्विटर पर खूब ट्रेंड हो रहा ‘तबलीगी जमात पर गर्व है’ , जानिए आखिर क्यों

फोटो साभार : ट्विटर

नयी दिल्ली : भारत में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन है। घरों में कैद लोग घर हो या बाहर हर जगह लोग तबलीगी जमात को कोसते नजर आ रहे हैं, क्योंकि 4000 से भी अधिक मामले तबलीगी जमात से जुड़े हैं। इसी बीच ट्विटर पर ‘#तब्लीगी_जमात_पर_गर्व_है’ टॉप ट्रेंड हो रहा है।

तो आखिर ऐसा क्या हो गया, जिसकी वजह से उस तब्लीगी जमात पर लोग गर्व कर रहे हैं, जिसे कल तक कोसते थे। दरअसल, तबलीगी जमात के बहुत से लोगों ने प्लाज्मा डोनेट करने का फैसला किया है, जिसके जरिए कोरोना वायरस के मरीज को सही करने में मदद मिलेगी। यही वजह है कि अब बहुत से लोग तबलीगी जमात पर गर्व कर रहे हैं और ये हैशटैग ट्रेंड कर रहा है।

प्लाज्मा डोनेट करना चाहते हैं तबलीगी जमात के लोग
इलाज करवाकर ठीक हुए तबलीगी जमात के लोगों के बीच से एक अच्छी खबर आई है। कोरोना वायरस के संभव इलाज के लिए इन लोगों ने भी अपना प्लाज्मा देने की इच्छा जताई है। दरअसल, झज्जर के एम्स में 142 तबलीगी जमात के लोगों को भर्ती किया गया था। इनमें से 129 तबलीगी जमात के लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। इनमें से कई ने प्लाज्मा थेरपी के लिए अपना प्लाज्मा देने को रजामंदी दी है। दिल्ली सरकार पहले ही ठीक हुए लोगों के प्लाज्मा डोनेट करने की अपील कर चुकी है।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + seventeen =