फोटो साभार : गूगल

कोलकाता : राज्य में जारी कोरोना के प्रकोप की वजह से सारी गतिविधियां ठप पड़ गई है। कोरोना को फैलने से रोकने के लिये बंगाल में लॉकडाउन है। इस बीच बंगाल में दो बस संचालक संघों ने सोमवार को कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर यात्री परिवहन क्षेत्र के लिए वित्तीय पैकेज की मांग की है।

संचालकों का कहना है  कि कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के चलते इस क्षेत्र पर बेहद बुरा असर पड़ा है। सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री का हजारों बस मालिकों और उनके कर्मचारियों की दुर्दशा की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए दोनों संघ ने कहा कि सरकार की सहायता के बिना उद्योग के लिए अपूर्णीय क्षति से उबरना मुश्किल है। ‘बस सिंडिकेट संयुक्त परिषद’ और इंटर एंड इंट्रा रीजन बस एसोसिएशन ने मिलकर गडकरी को अपनी परेशानियों से अवगत कराया है।

परिषद के महासचिव तपन बनर्जी ने कहा, ” लॉकडाउन के कारण राज्य की 49,000 बसों के संचालक और 2.5 लाख से अधिक कर्मचारी आर्थिक तंगी में हैं।” वहीं, एसोसिएशन के महासचिव पल्लब मजूमदार ने पत्र में कहा कि बस संचालक और उनके कर्मचारियों को अपनी रोजी-रोटी चलाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − 1 =