आवास योजना में भ्रष्टाचार को लेकर राज्य के विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन जारी

वास्तविक प्रापकों के नाम आवास सूची से हटाने के आरोप पर जलपाईगुड़ी के पातकाटा में पथावरोध

जलपाईगुड़ी । राष्ट्रीय राजमार्ग के बाद इस बार आवास योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को सदर प्रखंड के देदलियापारा क्षेत्र के ग्रामीण मार्ग को जाम कर दिया। शुक्रवार को जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक के पाककाटा अंचल के बीच से गुजरने वाली सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी के बीच संपर्क स्थापित करने वाले मार्ग को अवरूद्ध कर दिया गया। प्रदर्शनकारी महिलाओं का आरोप है कि जिन्हें पहले घर मिला था उन्हें ही दोबारा घर मिल रहा है, जबकि गांव में जिनके पर घर नहीं है और शौचालय तक नहीं है उनके नाम सूची से हटाए जा रहे हैं। इसके खिलाफ आन्दोलन किया जा रहा है।

तफसीखाता ग्राम पंचायत व कालचीनी ग्राम पंचायत कार्यालय का घेराव व ज्ञापन प्रदान

अलीपुरदुआर । आवास योजना में भ्रष्टाचार को लेकर धरना, घेराव, ज्ञापने देने का सिलसिला शुक्रवार को भी पूरे उत्तरबंगाल में जारी रहा। इसको लेकर शुक्रवार को भाजपा की ओर से कालचीनी ग्राम पंचायत कार्यालय का घेराव किया गया व ज्ञापन पत्र सौंपा गया। भाजपा कार्यक्रम में भाजपा के कालचीनी मंडल अध्यक्ष उत्तम लामा सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। दूसरी ओर तफसीखाता ग्राम पंचायत में भी शुक्रवार को आवास योजना में भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा की ओर से ज्ञापन प्रदान किया गया।

आवास योजना में भ्रष्टाचार के आरोप में पद से निष्कासित हुए ग्राम पंचायत सदस्य

कूचबिहार । आवास योजना में भ्रष्टाचार को लेकर प्रदेश भर में हंगामा शुरू हो गया है। सत्ता पक्ष की कई पंचायतों पर मकान के बदले पैसे लेने के आरोप सामने आते रहे हैं। इस बीच, तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को दिनहाटा-2 (दिनहाटा) प्रखंड के नजीरहाट-1 ग्राम पंचायत के सदस्य क्षितिज मोहन को निष्कासित कर दिया। तृणमूल सूत्रों के मुताबिक आवास योजना के लिए गांव के लोगों से तरह-तरह से रंगदारी वसूलने के आरोप में उनके खिलाफ यह फैसला किया गया।

तृणमूल नेता और उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से निष्कासन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि दिनहाटा शहर के महाराजा नृपेंद्र नारायण स्मृति पुस्तकालय में पार्टी की दिनहाटा दो प्रखंड समिति की विस्तारित बैठक में आवास योजना पर विभिन्न चर्चाओं के बाद आरोपी पंचायत सदस्य को निष्कासित करने का निर्णय लिया गया। क्षितिज मोहन को पहले आवास योजना के भ्रष्टाचार के लिए आगाह किया गया था और उन्होंने अपने खिलाफ आरोपों को स्वीकार कर लिया है। फिर उन्हें इस दिन निष्कासित कर दिया गया।

तृणमूल कांग्रेस जिलाध्यक्ष पार्थ पार्थप्रतिम रॉय पर नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लेने का लगा आरोप

कूचबिहार । पूर्व मंत्री रवींद्रनाथ घोष पर नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लेने का आरोप लगाने वाले नागरिक मंच द्वारा पर्चे बांटे जाने की घटना के बाद अब कूचबिहार नागरिक मंच ने तृणमूल कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष पार्थप्रतिम रॉय पर नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लेने का आरोप लगाते हुए शहर भर में पर्चे बांटे। इस घटना में तृणमूल जिला नेतृत्व सीधे तौर पर भाजपा पर उंगली उठा रहा है। हालांकि पार्थ प्रतिम रॉय इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते थे। बीजेपी का दावा है कि बीजेपी पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *