ममता के मंच पर नहीं बैठने को लेकर शुभेंदु ने कहा : ममता ने की बिल्कुल निचले दर्जे की राजनीति

कोलकाता । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम के लिए हावड़ा स्टेशन पर बनाए गए मंच पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नहीं बैठने को लेकर शुभेंदु अधिकारी ने तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि मंच पर मैं मौजूद था इसलिए ममता नहीं बैठीं। शुक्रवार को कार्यक्रम के समापन के बाद जब शुभेंदु अधिकारी हावड़ा स्टेशन से बाहर निकले तो मीडिया कर्मियों ने उनसे इस बारे में सवाल पूछा। इस पर शुभेंदु ने कहा कि आज प्रधानमंत्री की मां के निधन के बावजूद उदाहरण पेश करते हुए वह वर्चुअल कार्यक्रम में शामिल हुए और पश्चिम बंगाल के लोगों की सुविधाओं से जुड़ी सभी परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई लेकिन ममता बनर्जी हर मंच का इस्तेमाल राजनीति के लिए करती हैं। उन्होंने बिल्कुल ओछे दर्जे की राजनीति की है। आज ऐसा नहीं करना चाहिए था। शुभेंदु ने कहा कि ममता बनर्जी को मुझसे समस्या है। मंच पर मुझे आमंत्रित किया गया था इसलिए वह मंच पर नहीं बैठी हैं। शुभेंदु ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन ममता को रास नहीं आ रहा है इसलिए जानबूझकर आज के समय भी राजनीति की।

हालांकि दावा किया जा रहा है कि ममता बनर्जी को देखकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम की नारे बाजी की। इसके विरोध में ममता मंच पर नहीं बैठी थीं। इसे खारिज करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने तो भाजपा के नेताओं, सांसदों और मंत्रियों तथा प्रधानमंत्री के स्वागत में जय श्रीराम के नारे लगाए थे। उससे ममता का कोई लेना देना नहीं। केवल ध्यान भटकाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। सांसद लॉकेट चटर्जी ने भी इसी तरह का दावा किया। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को लक्ष्य कर किसी ने जय श्री राम नहीं कहा बल्कि अपने नेताओं के स्वागत में नारे लगा रहे थे। इसे ममता खुद से जोड़कर राजनीति करना चाहती हैं।

तृणमूल का पलटवार : इधर भाजपा नेताओं के इस बयान और ममता की मौजूदगी में जय श्रीराम के नारेबाजी पर तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार किया है। पार्टी के प्रवक्ता और राज्य महासचिव कुणाल घोष ने कहा है कि “असभ्य वानर सेना” से कुछ और उम्मीद नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जब वंदे भारत ने अपनी यात्रा शुरू की तब दुर्गा दुर्गा कहना उचित था। वे राम का नाम क्यों ले रहे थे? भाजपा को देश काल परिस्थिति का ज्ञान नहीं है इसलिए ऐसा कर रही है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कार्यक्रम के मूल मंच पर नहीं बैठीं जिसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *