उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

बुलेटप्रुफ जार में बंद करोड़ों रुपये के सांप के जहर समेत दो गिरफ्तार

सिलीगुड़ी । फ्रांस में बने बुलेटप्रूफ जार में भरकर करोड़ों रुपये के सांप के जहर को तस्करी करने की योजना को वन विभाग ने नाकाम कर दिया। घटना में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार कलीमुद्दीन अंसारी (48) इस्लामपुर के खुदीरामपल्ली का रहने वाला है और जुबैर खान (41) आंध्र प्रदेश का रहने वाला है। माना जा रहा है कि सांप के जहर को कांच के जार में भरकर भारत के रास्ते बांग्लादेश से नेपाल ले जाया जा रहा था। कार्शियांग वन विभाग के घोषपुकुर रेंज ने गुरुवार की रात फांसीदेवा ब्लॉक के विधाननगर के मुरलीगंज इलाके से एक मोटरसाइकिल जब्त किया। उनके बैग की तलाशी लेने पर उसमें से सांप के जहर से भरा जार बरामद हुआ।

घोषपुकुर रेंज, 41 बटालियन रानीडांगा के एसएसबी जवानों और वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो ने गुप्त सूचना के आधार पर क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान चलाया। आरोपियों के पास से सांप के जहर से भरा कांच का जार बरामद किया गया है। गिरफ्तार लोगों को घोषपुकुर रेंज लाया गया है। वनकर्मियों के पूछताछ में उन्होंने सांप के जहर की तस्करी करने की बात को स्वीकार किया है। कार्शियांग एडीएफओ भूपेन विश्वकर्मा ने बताया कि गिरफ्तार लोगों को हिरासत में लेने का अनुरोध करते हुए कोर्ट भेजा गया है। सांप का जहर मालदा से लाया गया था। वन विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि इस गिरोह में और कौन शामिल है।

फूलबाड़ी में फिर दर्दनाक सड़क हादसे में एक स्कूटी सवार की मौत हो गई

सिलीगुड़ी । शुक्रवार सुबह फूलबाड़ी घोषपुकुर बाईपास रोड पर सड़क हादसे में एक स्कूटी सवार की मौत हो गई। मृतक का नाम शिबू राय उम्र करीब 40 वर्ष है। वह रंगापानी तारबंधा इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है। वह फुलबाड़ी स्थित बिस्किट फैक्ट्री में काम करता था। आज सुबह काम पर आते समय घोषपुकुर मार्ग पर एक कार के साथ उसकी टक्कर हो गयी। बताया जाता है कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर फांसीदेवा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया।

सड़क मरम्मत व यातायात की सुव्यवस्था की मांग पर राजगंज ब्लॉक के परमुंडा में पथावरोध

जलपाईगुड़ी । जर्जर सड़क की मरम्मत के अलावा गाजोलडोबा-सिलीगुड़ी रोड पर आने-जाने में भारी परेशानी की शिकायत पर जलपाईगुड़ी राजगंज ब्लॉक के परमुंडा क्षेत्र में शुक्रवार सुबह स्थानीय निवासियों ने सड़क जाम कर दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि यात्रियों और स्थानीय लोगों को आमबारी से घूमकर सिलीगुड़ी जाने में काफी समय लगता है। क्योंकि गाजोलडोबा में सड़क बदहाल पड़ा है। उसकी मरम्मत की कोई पहल नहीं की जा रही है। प्रशासन से उनकी मांग है कि परिवहन की सुव्यवस्था की जाये।

उत्तर दिनाजपुर में दिनदहाड़े फायनांस कंपनी में लूट

उत्तर दिनाजपुर । शनिवार को डालखोला शहर में दिनदहाड़े आईआईएफएल फायनांस कंपनी में लूट की घटना को लेकर दोपहर बाद अफरा-तफरी मच गया। आईआइएफएल फायनांस कंपनी में के कार्यालय में लुटेरों ने मैनेजर की पिटाई की व एक राउंड गोली भी चलायी। डकैती की घटना की सूचना मिलते ही डालखोला थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार लुटेरे गिरोह ने एक राउंड गोली चलाया व घटनास्थल से फरार हो गया। लुटेरों ने मैनेजर की पिटाई भी। डालखोला पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देख रही है। डालखोला पुलिस ने आईएफएल कंपनी के मैनेजर तन्मय घोष का बयान लिया है। मामले की छानबीन चल रही है।

रात में भाजपा कार्यकर्ता के घर हमला, भाजपा ने विधायक के नेतृत्व में निकली विरोध रैली

कूचबिहार । सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ बिजली का ट्रांसफर बंद कर रात में भाजपा कार्यकर्ता के घर पर हमला करने का आरोप सामने आया है। विरोध में भाजपा कार्यकर्ता के घर जाकर आश्वासन देने के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने विधायक मालती राभा राय के नेतृत्व में क्षेत्र में विरोध रैली निकाली। घटना तुफानगंज थाना क्षेत्र के अंदरान फूलबाड़ी-1 ग्राम पंचायत की है। भाजपा कार्यकर्ता का नाम स्वपन बसाक है।

उन्होंने कहा, कल यानी गुरुवार को उन्होंने नाम यज्ञ समारोह में भाग लिया था और उस समय उनकी पत्नी और उनकी तीन साल की बेटी अपने घर में थी। आरोपी है कि उस समय तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इलाके में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर को बंद कर भाजपा कार्यकर्ता स्वपन बसाक घर पर हमला किया। घटना से उनका परिवार काफी दहशत में है। तृणमूल के ब्लॉक अध्यक्ष प्रदीप बसाक ने आरोपों का खंडन करते हुए दावा किया कि भाजपा पंचायत चुनाव से पहले हवा गर्म करने के लिए ये झूठे आरोप लगा रही है।

गाजलडोबा कैनाल रोड पुल बंद होने से आवागमन में हो रही समस्या, स्थानीय लोगों ने किया विरोध

जलपाईगुड़ी । गाजोलडोबा  कैनाल रोड पुल मरम्मत के लिए बंद होने से कई गांवों के निवासियों को परेशानी हो रही है। वैकल्पिक व्यवस्था की मांग को लेकर शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने नहर रोड के परमुंडा चौराहे पर अवरोध कर दिया। उनका दावा है कि यह स्पष्ट नहीं है कि कितने दिनों में पुल की मरम्मत होगी। इसलिए पुल के किनारे डायवर्जन बनाया जाए। करीब एक घंटे की नाकेबंदी के बाद मंतादरी ग्राम पंचायत प्रधान दीपक विश्वास, तृणमूल युवा कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष तुषारकांति दत्ता सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे। आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन देने के बाद जाम हट गया। तुषारकांति दत्ता ने कहा, ‘इस रूट से रोजाना हजारों लोगों का आना-जाना होता था। लेकिन एक साल में भी पुल की मरम्मत हो पाएगी इसमें संशय है। इसलिए मैं डायवर्सन बनाने के लिए बीडीओ व विधायक से बात करूंगा।

सिलीगुड़ी की ओर से गाजलडोबा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ड्रिम प्रोजक्ट ‘भोरेर आलो’ पर्यटन केंद्र और गाजलडोबा फूलबाड़ी कैनल रोड से होते हुए डुआर्स जाना पड़ता है। इसके अलावा सिलीगुड़ी की ओर प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग व वाहन दूसरी ओर से आते हैं। उस कैनल रोड पर शिमुलगुड़ी  क्षेत्र में करतोवा नदी पर बना पुल 18 दिसंबर से अनिश्चित काल के लिए बंद है। पुल के दोनों किनारों को बोल्डर से इस तरह बंद कर दिया गया है कि पैदल चलने का भी रास्ता नहीं है। उस दिन, हसीबुल मोहम्मद ने कहा, “मांतादारी ग्राम पंचायत और आसपास के क्षेत्रों के 90 प्रतिशत लोग अपनी आजीविका के लिए सिलीगुड़ी पर निर्भर हैं। उनमें से कुछ को सब्जी या मछली बेचने के लिए रोज सिलीगुड़ी जाना पड़ता है, तो कुछ को दिहाड़ी मजदूर के रूप में या विभिन्न जरूरतों के लिए काम करना पड़ता है।

उस रास्ते के बंद होने से वे काफी संकट में हैं। लेकिन जनप्रतिनिधियों और प्रशासन का कोई ठिकाना नहीं है। परिवहन की न्यूनतम व्यवस्था नहीं की जाती है। इसलिए वे वैकल्पिक व्यवस्था की मांग को लेकर सड़क जाम करने को विवश हैं। यह मौसम पर्यटकों के लिए एकदम सही मौसम है। स्थानीय अमीनुर रहमान ने बताया कि पुल बंद होने से सिलीगुड़ी जाने में परेशानी हो रही है। छात्रों को स्कूल-कॉलेजों में जाने और मरीजों को अस्पताल ले जाने में भी अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आमबाड़ी होते हुए सिलीगुड़ी जाने में काफी समय लगता है। साथ ही आमबाड़ी रेल फाटक के कारण भी काफी देर तक जाम में फंसना पड़ता है। पुल की मरम्मत का काम शुरू नहीं हुआ है। इसलिए उन्होंने अस्थाई पुल बनाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *