विशुद्ध पेयजल की मांग में खाली बाल्टियों के साथ जलपाईगुड़ी में विरोध प्रदर्शन

जलपाईगुड़ी। मयनागुड़ी ब्लॉक के उत्तर माधबडांगा इलाके में करीब एक साल पहले घर-घर शुद्ध पेयजल के लिए नल लगाये गये हैं। हालांकि हर घर में नल तो हैं, लेकिन पीने का शुद्ध पानी नहीं है। बताया जाता है कि पानी का स्पीड काफी कम है। जिसके कारण क्षेत्र के लोग उस पानी का उपयोग नहीं कर पाते हैं। नतीजतन, कई लोग पीने का पानी खरीदने को मजबूर हैं और कुछ लोग कुओं या ट्यूबवेल पर निर्भर हैं। चूंकि गांव में अधिकांश लोग गरीब वर्ग से हैं, इसलिए उनमें से कई लोग घर पर ट्यूबवेल स्थापित करने और पीने का पानी दूर से लाने में असमर्थ हैं।

नतीजा यह है कि क्षेत्र के लोगों को गर्मी में पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। पानी का बहाव कम होने की शिकायत के अलावा नलों से गंदा और सड़ा हुआ बदबूदार पानी आता है। इस समस्या के शीघ्र समाधान की मांग को लेकर सोमवार को क्षेत्रवासियों ने खाली बाल्टियां लेकर सड़कों पर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

अलीपुरद्वार के स्वयंसेवी संगठन- पथेर साथी ने डेंगू को लेकर लोगों को किया जागरूक

अलीपुरद्वार। डेंगू के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अलीपुरद्वार के स्वयंसेवी संगठन ने पथेर साथी ने इलाके के छोटे बच्चों के साथ रैली निकाली। रैली अलीपुरद्वार जंक्शन ऑफिसर्स कॉलोनी स्थित पथेर साथी संस्थान के कार्यालय के निकट से शुरू हुई। और जंक्शन के विभिन्न स्थानों से गुजरते हुए डीआरएम चौपथी शिशु उद्यान होते हुए पुनः पथेर साथी स्वयंसेवी संगठन के कार्यालय के सामने समाप्त हुआ।

इस क्षेत्र के सैकड़ों बच्चों ने डेंगू के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता बैनर लेकर रैली में भाग लिया। कार्यक्रम में अलीपुरद्वार पथेर साथी स्वयंसेवी संगठन के अध्यक्ष सुब्रत मजूमदार, सचिव मिथुन रॉय, सदस्य अनिल कुमार झा और अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *