बंगाल में राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी

कोलकाता। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉक्टर सीवी आनंद बोस के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन की तैयारी की है। तृणमूल छात्र परिषद ने आज से 15 सितंबर तक लगातार पांच दिन विभिन्न विश्वविद्यालयों में प्रदर्शन की घोषणा की है। इसकी शुरुआत 22 विश्वविद्यालयों से होगी। सोमवार को नॉर्थ बंगाल यूनिवर्सिटी, कलकत्ता यूनिवर्सिटी और बर्दवान यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम हैं।

अलीपुरद्वार विश्वविद्यालय, मुर्शिदाबाद विश्वविद्यालय, रवीन्द्र भारती विश्वविद्यालय और काजी नजरूल विश्वविद्यालय में मंगलवार को इसी तरह के कार्यक्रम हैं। प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी, पश्चिम बंगाल राष्ट्रीय यूनिवर्सिटी, गौड़ बंगाल यूनिवर्सिटी में बुधवार को कार्यक्रम हैं। गुरुवार को विश्वभारती, आलिया और विद्यासागर विश्वविद्यालयों में विरोध प्रदर्शन होंगे।

शुक्रवार को जादवपुर विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन होगा। पोस्टर पर लिखा है- ”राज्य की उच्च शिक्षा व्यवस्था को बचाने, विश्वविद्यालयों को चालू रखने और छात्रों के हितों की रक्षा के लिए विरोध प्रदर्शन करें।” राज्य के विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति के बाद शिक्षा विभाग के साथ राजभवन का टकराव कई दिनों से चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *