army

पुंछ आतंकवादी हमला : आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में आतंकवादियों द्वारा सेना के पांच जवानों की हत्या के बाद गुरुवार को शुरू किया गया व्यापक तलाशी अभियान शुक्रवार को भी जारी रहा। रक्षा सूत्रों ने बताया कि जिस स्थान पर आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर हमला किया था, उसके आसपास और बाहर एक बड़े इलाके में आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी ली जा रही है। सूत्रों ने कहा, ऑपरेशन अभी भी जारी है।

आतंकवादियों ने गुरुवार को राजौरी जिले में भीमबेर गली और पुंछ के बीच अपराह्न् लगभग 3 बजे सेना के एक वाहन पर हमला किया। उन्होंने वाहन पर ग्रेनेड हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप वाहन में आग लग गई। भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ ज़िले में बीते गुरुवार चरमपंथियों के हैंड ग्रेनेड हमले में शहीद पांच जवानों के नाम जारी किए हैं।

इनके नाम हवलदार मनदीप सिंह, लांस नायक देवाशीष बसवाल, लांस नायक कुलवंत सिंह, सिपाही हरकृष्ण सिंह और सिपाही सेवक सिंह हैं। सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने इन सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि भारतीय सेना इन पांचों सैनिकों के अप्रतिम बलिदान को सलाम करती है। उन्होंने कहा कि इन पांचों सैनिकों ने पुंछ सेक्टर में देश के प्रति अपने कर्तव्य को निभाते हुए सर्वोच्च बलिदान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *