मतुआ संप्रदाय के लोगों ने जलाया शांतनु ठाकुर और अमित शाह का पुतला

Kolkata Hindi News, कोलकाता। मतुआ संप्रदाय के धर्मगुरु “श्री श्री हरि गुरु चंद ठाकुर” के नाम पर तृणमूल की राज्यसभा सांसद ममता बाला ठाकुर ने संसद में शपथ ली थी, लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया था।

इसके विरोध में मतुआ समुदाय के लोगों ने नदिया के नबद्वीप में भालुका बटाला कृष्णानगर नबद्वीप राज्य राजमार्ग पर शांतनु ठाकुर और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

आपको बता दें कि हाल ही में राज्यसभा के लिए चुनी गईं तृणमूल कांग्रेस नेता ममता ठाकुर को दोबारा शपथ दिलाई गई, क्योंकि उन्होंने पद की शपथ लेते समय “भगवान” के स्थान पर “श्री श्री हरि गुरु चंद ठाकुर” शब्द का प्रयोग किया था।

People of Matua sect burnt the effigies of Shantanu Thakur and Amit Shah.

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने इस बात पर जोर दिया कि वह विचलन के बजाय निर्धारित प्रारूप को पढ़ें। इस प्रकरण ने एक विवाद खड़ा कर दिया है क्योंकि हरिचंद ठाकुर को मतुआ समुदाय द्वारा एक संत माना जाता है, जिससे सुश्री ठाकुर संबंधित हैं।

इसी के विरोध में मतुआ समुदाय के लोगों ने कृष्णानगर नबद्वीप राज्य राजमार्ग पर शांतनु ठाकुर और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

मतुआ समुदाय के इस आंदोलन का समर्थन करते हुए नबद्वीप नगर पालिका के अध्यक्ष बिमान कृष्ण साहा, नबद्वीप ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष कल्लोल कर और अन्य उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *