विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से 48वीं प्राथमिक वार्षिक क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

जलपाईगुड़ी। कछुआ बोआलमारी उच्च माध्यमिक विद्यालय के मैदान में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से 48वीं प्राथमिक वार्षिक क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। वार्षिक खेल प्रतियोगिता की शुरुआत में, क्लब ओलंपिया के अधिकारियों मोहित सरकार और दिलीप सरकार के नेतृत्व में एक मशाल जुलूस ने मैदान की परिक्रमा की। सदर प्रखंड के विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों के खिलाड़ियों व शिक्षकों द्वारा तत्कालीन सदर साउथ सर्कल एसआई रतन बर्मन, प्रेसिडेंट अवार्डी शिक्षक निपतिभूषण राय ने मैदानी दीप प्रज्वलन व शपथ पाठ कर 48वें वार्षिक खेल कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में वरीय शिक्षक शंकर राय, गौरांग राय, खेल सचिव लतीफुल रहमान, हरिपद राय, प्रधान शिक्षक सुजीत कुमार बनिक, स्थानीय ग्राम पंचायत के मुखिया निर्मल कुमार राय, पंचायत सदस्य क्षेत्र राय सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।

सदर साउथ सर्कल एसआई रतन बर्मन ने बताया कि 48वीं साउथ सर्कल प्राथमिक वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि पांच क्षेत्रों के प्राथमिक विद्यालयों के छात्र और एसएसके स्कूलों के छात्र विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं। राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता शिक्षक निपतिभूषण राय ने कहा कि वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है। क्रिया संपादक हरिपद राय ने कहा कि इस वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन बड़े उत्साह के साथ किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि हर क्षेत्र के लोगों के सहयोग के अलावा प्रभात लाइब्रेरी ने इस प्रतियोगिता के आयोजन में हमेशा अपना हाथ बढ़ाया है। इसलिए सभी को बधाई। प्रभात लाइब्रेरी की ओर से गणेश मंडल व राजेंद्र प्रसाद मल्लिक व परिमल विश्वास ने कहा कि इस क्षेत्र में पहले भी जोनल वार्षिक प्राथमिक खेल प्रतियोगिता होती रही है। इस बार भी इस खेल को बेहद खूबसूरत तरीके से और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से आयोजित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस वार्षिक खेल प्रतियोगिता पर उनकी हमेशा नजर रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *