मालदा : चांचल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की गंदगी पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने जतायी नाराजगी

मालदा। मुख्यमंत्री के मालदा जिले में उपस्थित रहने के दौरान स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी आईएएस कौशिक भट्टाचार्य ने अस्पताल का दौरा किया। अस्पताल में साफ-सफाई का अभाव है, कौशिक भट्टाचार्य ने खुद इसे स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई पर तुरंत ध्यान दिया जाएगा। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने चांचल अस्पताल के पुरुष, महिला व नवजात विभाग का दौरा किया। चांचल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के सहायक अधीक्षकों के साथ अस्पताल के आपातकालीन विभाग, नवजात विभाग सहित पुरुष एवं महिला विभागों का दौरा किया।

ऑक्सीजन आपूर्ति, एसडीयू, सर्जरी वाले कमरों के बुनियादी ढांचे की जांच की।हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं पर संतोष व्यक्त किया, उन्होंने सफाई के बारे में चिंता व्यक्त की। अस्पताल के शौचालयों की खराब स्थिति के बारे में उनसे शिकायतें की गई। आरोप है कि सरकारी अस्पताल में यूएसजी, सीटी स्कैन समेत कई स्वास्थ्य जांच सुविधाएं हैं, लेकिन मेडिकल टेक्नीशियन की कमी के कारण इनका उपयोग नहीं किया जा रहा है।

नतीजतन आम लोगों को इसके लिए निजी संस्थानों में जाना पड़ रहा है। अस्पताल का दौरा करने के बाद स्वास्थ्य भवन के वरिष्ठ अधिकारी आईएएस कौशिक भट्टाचार्य ने मीडिया को बताया कि हालांकि अस्पताल में अधिकांश सेवाएं सामान्य हैं, साफ-सफाई में कुछ कमी है। मैं इस मामले को गंभीरता से देख रहा हूं। साथ ही डॉक्टरों को अस्पताल में ज्यादा समय बिताने के निर्देश दिए हैं।

हालांकि ईसीजी सेवाएं उपलब्ध होने पर भी उन्होंने आश्वासन दिया कि यूएसजी और सीटी के लिए मेडिकल टेक्नीशियन लाए जाएंगे। स्कैन सेवाएं शुरू की जाएं। मूल रूप से चांचल महकमा के छह ब्लॉकों में चांचल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ही एकमात्र उम्मीद है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के अधिकांश लोग किसान हैं। सरकारी सेवाएं लोगों को आसानी से उपलब्ध हों इसके लिए प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *