डीए की मांग पर सरकारी कर्मचारियों का अनशन दूसरे दिन भी जारी, दो की सेहत बिगड़ी

कोलकाता। हाई कोर्ट के आदेशानुसार महंगाई भत्ता देने की मांग को लेकर शनिवार से शुरु हुआ सरकारी कर्मचारियों का अनशन मंगलवार को लगातार दूसरे दिन जारी है। धर्मतल्ला में बने मंच पर धरने पर बैठे सरकारी कर्मचारियों में से दो लोगों की सेहत बिगड़ गई है। संजय चक्रवर्ती नाम के एक कर्मचारी की सेहत अधिक बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें देर रात को एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनकी हालत बिगड़ने पर मंगलवार को तड़के आरएन टैगोर अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। अनिरुद्ध भट्टाचार्य नाम के एक और कर्मचारी की तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें मंगलवार की सुबह एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया है।

हालांकि बाकी कर्मचारी लगातार धरने पर बैठे हुए हैं और अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं। सोमवार की तरह मंगलवार को भी अधिकतर सरकारी दफ्तरों में कामकाज ठप है। कोलकाता में हो रहे धरना के समर्थन में जिलों में भी सरकारी कर्मचारियों ने सांकेतिक हड़ताल की है। संग्रामी संयुक्त मंच के बैनर तले लगभग सभी विभागों के कर्मचारियों ने सोमवार से ही हड़ताल की है जिसकी वजह से राज्य के सरकारी दफ्तरों में कामकाज लगभग ठप है।

इस हड़ताल का समर्थन सरकारी कर्मचारियों के सबसे बड़े संगठन राज्य समन्वय समिति ने भी किया है। प्रदेश के मुख्य सचिव हरि कृष्ण द्विवेदी को पत्र लिखकर कार्य विराम की सूचना दे दी गई है। संगठन ने मांग की है कि साल 2009 से अब तक महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाना चाहिए। इसके साथ ही राज्य में रिक्त पड़े सरकारी पदों पर पारदर्शी तरीके से नियुक्ति और कर्मचारियों पर कार्य का बोझ कम करने की मांग संगठन की ओर से की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *