उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए मॉक ड्रिल आयोजित

सिलीगुड़ी । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशानुसार उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ने कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया।  मंगलवार को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के अधीक्षक संजय मल्लिक, प्राचार्य इंद्रजीत साहा, बायोटेक्नोलॉजी के इंजीनियरों ने मिलकर कोविड ब्लॉक की स्थिति की समीक्षा की। स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशानुसार वह सूचना स्वास्थ्य विभाग और मंत्रालय को ऑनलाइन भेजी जाएगी और इन्हीं जानकारियों के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय पूरे देश में कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाएगा।

उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में कोविड ब्लॉक 1 में 110 बेड हैं। कुल मिलाकर 241 कोविड बेड हैं। उनमें से 95 एचडीयू बेड हैं। विशेषज्ञों ने अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट और वेंटिलेटर की स्थिति की भी जांच की। बताया जाता है कि अस्पताल में कुल 18 वेंटिलेटर हैं। हालांकि, कुछ कनेक्टर्स की जरूरत है जो अस्पताल की ओर से स्वास्थ्य विभाग और स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजे गए हैं।

कोहरे से घिरे बागडोगरा एयरपोर्ट पर हवाई यातायात बाधित

सिलीगुड़ी । मंगलवार की सुबह से ही सिलीगुड़ी शहर व आसपास के इलाके कोहरे की चादर में लिपटे हुए थे। कोहरे के कारण बागडोगरा एयरपोर्ट पर उड़ानें भरने में परेशानी हो रही थी। जानकारी मिली है कि कि बागडोगरा एयरपोर्ट पर अब तक दस से ज्यादा विमान नहीं उतर सके। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, दो उड़ानें पहले ही रद्द हो चुकी हैं। अगर दृश्यता 1600 मीटर होती है तो विमान उतरेगा। फिलहाल दृश्यता 800 मीटर है। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *