बीरभूम में अनुब्रत मंडल के विश्वासपात्र ने तृणमूल से किया किनारा

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस को मंगलवार दोपहर को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में उसके गढ़ में एक बड़ा झटका लगा, जब एक समारोह में पार्टी के जिला उपाध्यक्ष और अनुब्रत मंडल के विश्वासपात्र बिप्लब ओझा ने पार्टी छोड़ने की घोषणा की। जिले में राज्य की सत्ताधारी पार्टी के लिए यह घटनाक्रम एक झटके के रूप में सामने आया है क्योंकि अनुब्रत मंडल पहले से ही पशु तस्करी मामले में पहले से ही संकट का सामना कर रहे हैं।

ओझा ने मंगलवार दोपहर को बीरभूम जिला परिषद के सदस्य के रूप में इस्तीफा देने की भी घोषणा की। अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह नलहाटी में एक सार्वजनिक सभा में भाजपा में शामिल हो सकते हैं, जिसमें पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी शामिल होंगे।

मैं तृणमूल कांग्रेस के साथ अपने सभी संबंधों को समाप्त करने के अपने फैसले की घोषणा करता हूं। मेरे फैसले के पीछे बहुत सारे कारण हैं। मुझे पार्टी नेतृत्व द्वारा पूरी तरह से उपेक्षित किया गया है। उन्होंने मुझे पार्टी की महत्वपूर्ण बैठकों के बारे में सूचित करना बंद कर दिया। एक समय में, मुझे लगा कि मैं पार्टी के लिए बोझ बन गया हूं, इसलिए मैंने फैसला लिया।

अनुब्रत मंडल के विश्वासपात्र समझे जाने वाले ओझा ने जिला स्तर पर पार्टी में ब्लॉक अध्यक्ष से लेकर जिले में नालहाटी नगर पालिका के अध्यक्ष तक महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। 2009 के लोकसभा चुनाव के बाद वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। हालांकि बार-बार पूछे जाने के बावजूद ओझा ने अपने भविष्य के कदमों पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *