छपरा कांड के बाद नीतीश कुमार बोले- शराब बुरी चीज, जो पियेगा वो मरेगा

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ने छपरा में जहरीली शराब से मौत के बाद कहा कि शराब बुरी चीज है। बिहार की महिलाओं के कहने पर बंद किया गया था. राज्य में शराबबंदी पूरी तरह से सफल है। शराब पीना बुरा है, जो पियेगा वो मरेगा। जो पार्टी हंगामा कर रही है, उन्हें लोगों को शराबबंदी के पक्ष में समझाना चाहिए। सीएम ने बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है वहां जहरीले शराब से कितने लोगों की मौत होती है।

उन्होंने कहा कि राज्य में शराबबंदी के लिए कानून भी बनाया, बड़े पैमाने पर प्रचार प्रसार भी किया, लोगों को जागरुक भी किया गया। इसके बाद भी कोई पियेगा तो मरेगा ही। नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में शराबबंदी का फैसला बिहार की महिलाओं की मांग थी। जिन्हें मैंने पूरा किया। उन्होंने कहा कि मैंने अधिकारियों को कहा है कि गरीबों को न पकड़ें जो लोग इसका व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें पकड़ें. शराबबंदी कानून से कई लोगों को फायदा हुआ है।

कई लोगों ने शराब छोड़ दी है। राज्य में शराबबंदी पूरी तरह से सफल है। जहरीली शराब से शुरू से लोग मरते हैं, इससे अन्य राज्यों में भी लोग मरते हैं। लोगों को सचेत रहना चाहिए क्योंकि जब शराब बंदी है तो खराब शराब मिलेगी ही। जो शराब पियेगा वो मरेगा। इस पर पूरी तरह से एक्शन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *