विश्व डुआर्स महोत्सव के आयोजन को लेकर प्रशासनिक बैठक आयोजित

अलीपुरद्वार । अलीपुरद्वार परेड ग्राउंड में आयोजित होने वाले पारंपरिक विश्व डुआर्स महोत्सव को लेकर विश्व डुआर्स उत्सव समिति की ओर से बुधवार को अलीपुरद्वार जिला प्रशासनिक भवन डुआर्स कन्या में विशेष बैठक आयोजित की गई। बैठक में 17वें विश्व डुआर्स उत्सव के आयोजन को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। यह बैठक करीब एक घंटे तक चली। अलीपुरद्वार के जिलाधिकारी सुरेंद्र कुमार मीणा समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी बैठक में उपस्थित थे। विश्व डुआर्स महोत्सव समिति के महासचिव डॉ. सौरभ चक्रवर्ती एवं समिति के अन्य सदस्यों ने भी बैठक में भाग लिया।

एड्स को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान

हेमताबाद । उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद में बुधवार को एड्स को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर यह अभियान एक दिसंबर से शुरू हुआ था। इसी कड़ी में बुधवार को हेमताबाद में एड्स को लेकर एक जागरूकता शिविर लगाया गया। हेमताबाद बस स्टैंड पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से ‘समानता की रक्षा’ का संदेश देते हुए आम लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरूक अभियान चलाया गया।

ट्रैक्टर से टकराई बाइक, एक छात्र की मौत, एक घायल

इस्लामपुर । इस्लामपुर बाइपास में सड़क हादसे में बुधवार की शाम एक कॉलेज छात्र की मौत से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। इस घटना में एक अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। मृत छात्र का नाम आकाश जमादार व घायल छात्र का नाम बापी दास है। दोनों की उम्र करीब 22 साल है। दोनों चोपड़ा थाने के दासपाड़ा इलाके के रहने वाले हैं। वे इस्लामपुर कॉलेज के तृतीय वर्ष के छात्र थे। राकेश बसाक नाम के उनके एक दोस्त ने बताया कि परीक्षा देकर बाइक से घर लौटते समय इस्लामपुर बायपास पर उनकी बाइक ट्रैक्टर से टकरा गई।

उसके बाद जब उन्हें घायल अवस्था में इस्लामपुर महकमा अस्पताल लाया गया तो आकाश जमादार की कुछ देर बाद मौत हो गई। वहीं डॉक्टरों ने इस घटना में गंभीर रूप से घायल बापी दास को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल इस्लामपुर अनुमंडल अस्पताल रेफर कर दिया। सूचना मिलने पर इस्लामपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए उप जिला अस्पताल इस्लामपुर भेज दिया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *