शटर बंद कर अस्थायी बैंक कर्मियों ने दिया धरना

सिलीगुड़ी। महीने पर पूरी लगन के साथ काम करने के बाद भी वेतन समय पर नहीं मिलता है। इस तरह की शिकायत लेकर बैंक के अस्थायी कर्मचारी बैंक का शटर बंद कर बैंक के सामने धरने पर बैठ गए। गुरुवार को सिलीगुड़ी सेवक रोड के पास स्थित एक स्टेट बैंक के अस्थायी कर्मचारियों ने बैंक के अंदर काम कर रहे कर्मचारियों को बाहर निकाला और बैंक के शटर बंद कर बैंक के सामने आंदोलन में शामिल हो गए। आंदोलनकारी कामगारों का दावा है कि लगातार काम करने के बावजूद उन्हें समय पर वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है, इसलिए वे बकाया मांग को लेकर एआईयूटीयूसी के झंडे के साथ विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

रंगारंग शोभायात्रा के माध्यम से मनायी गयी तृणमूल संचालित निगम बोर्ड की वर्षगाँठ

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगर निगम के वर्तमान तृणमूल संचालित बोर्ड की वर्षगाँठ के अवसर पर सिलीगुड़ी के बाघायतिन पार्क से एक रंगारंग शोभायात्रा का आयोजन किया गया। वहीं, नगर निगम के कार्यालय में एक समारोह में एक साल के काम का रिपोर्ट कार्ड प्रकाशित किया गया। 22 फरवरी को इस बोर्ड को बने एक साल पूरा हो गया। इसी अवसर पर गुरुवार को यह शोभायात्रा निकाली गई।

माध्यमिक परीक्षा को ध्यान में रखते हुए दोपहर के समय सिलीगुड़ी के बाघायतीन पार्क के सामने से छोटा सा जुलूस निकाला गया जिसमें मेयर गौतम देव डिप्टी मेयर रंजन सरकार सहित मेयर पारिषद, पार्षद व अन्य लोग शामिल हुए। गौतम देव ने पत्रकारों को बताया कि इस रिपोर्ट कार्ड को इस बोर्ड के पिछले एक साल के काम काज को उजागर करने के लिए प्रकाशित किया गया है। इसमें कार्य के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला गया है। यह रिपोर्ट कार्ड विभिन्न सरकारी कार्यालयों के साथ नगर कार्यालयों में दिया जाएगा और ऑनलाइन भी प्रकाशित किया जाएगा।

17 वर्षीय किशोर की अस्वाभाविक मौत से इलाके में सनसनी

सिलीगुड़ी।  सिलीगुड़ी न्यू जलपाईगुड़ी थाने के हरिपुर क्षेत्र में एक किशोर के गले में फंदा डालकर आत्महत्या करने की घटना से हड़कंप मच गया। मृत छात्र का नाम बंकिम राय है। उसकी उम्र करीब 17 साल है। घटना की जानकारी मिलने के बाद न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया।

पता चला है कि कल किशोर देर रात एक समारोह से घर लौटा था, तभी परिजनों को लगा कि वह देर तक सो रहा है। लेकिन दोपहर बाद भी जब वह घर से बाहर नहीं निकला तो उन्हें शक हुआ। इसके बाद परिजनों ने घर में प्रवेश किया तो उसे फांसी पर लटका हुआ पाया। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। न्यू जलपाईगुड़ी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *