उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर….

स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की प्रतिमा का किया गया अनावरण

अलीपुरदुआर । कालचीनी प्रखंड के हासीमारा एशियाई राजमार्ग मोड़ पर गुरुवार को स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की प्रतिमा का अनावरण किया गया। पश्चिम बंगाल आदिवासी विकास और सांस्कृतिक बोर्ड द्वारा बिरसा मुंडा की एक प्रतिमा यहाँ स्थापित की गई है। आदिवासी विकास एवं सांस्कृतिक बोर्ड के अध्यक्ष बिरसा तिर्की ने आज इस प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बोर्ड द्वारा पश्चिम बंगाल के सुंदरबन, झारग्राम, डुआर्स सहित विभिन्न स्थानों में स्वतंत्रता सेनानियों और महापुरुषों की प्रतिमाएं स्थापित की जा रही हैं।

रायगंज नगरपालिका प्रशासन की ओर से मनाया गया मृत्युंजयी शहीद दिवस

रायगंज । रायगंज नगरपालिका प्रशासन की तरफ से गुरुवार को मृत्युंजयी शहीद दिवस मनाया गया। उल्लेखनीय है कि इसी दिन ब्रिटिश शासन के दौरान कोलकाता में राइटर्स बिल्डिंग पर कब्जा करने के संघर्ष में भारत माता के तीन वीर सपूत विनय, बादल और दिनेश शहीद हो गए थे। देश की आजादी के बाद भारत के ज्यादातर लोग इस दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाते हैं।

गुरुवार को रायगंज नगरपालिका के अधिकारियों ने रायगंज शहर के बीबीडी चौराहे पर स्थित विनय-बादल-दिनेश की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। रायगंज नगरपालिका में शहीद दिवस के कार्यक्रम पर रायगंज नगरपालिका प्रशासक संदीप विश्वास, प्रशासकीय मंडल सदस्य सदन बर्मन, नगरपालिका समन्वयक बरुण बंदोपाध्याय, रतन मजूमदार, चैताली घोष व रायगंज व्यापारी संघ के महासचिव अतनु बंधु लाहिड़ी उपस्थित थे।

अलीपुरद्वार : हासीमारा चौपथी इलाके में लाखों की चोरी की घटना से सनसनी

अलीपुरद्वार। कालचीनी प्रखंड अंतर्गत हासीमारा चौपथी क्षेत्र में गुरुवार की सुबह सात बजे हुई चोरी की घटना से सनसनी फैल गई। बीती रात घर में किसी के ना रहने का फायदा उठाते हुए चोर घर में घुसे और नकदी समेत लाखों रुपये के सोने के जेवरात उड़ा ले गए। हासीमारा क्षेत्र के एक प्रमुख व्यवसायी विकास अग्रवाल कल अपने करीबी रिश्तेदार के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए जयगांव गए थे। बीती रात घर में कोई नहीं था।

गुरुवार की सुबह विकास अग्रवाल के परिजन घर आए। उस समय पीछे की तरफ ग्रिल का गेट टूटा हुआ था, घर का दरवाजा टूटा हुआ था, अलमारी का दरवाजा, लॉकर सब टूटा हुआ था, चोर आए और लगभग पंद्रह लाख के गहने चुरा ले गए। इस घटना से क्षेत्र के व्यवसायी वर्ग में दहशत है। इस संबंध में हासीमारा पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस वारदात की छानबीन कर रही है।

मालदा : लॉरी की चपेट में आने से एक ईंट भट्ठा मजदूर की मौत

मालदा । लॉरी की चपेट में आने से एक ईंट भट्ठा मजदूर की मौत हो गई। यह हादसा मालदा में सामसी धर्मकांटा के पास नेशनल हाईवे 81 पर हुआ। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मृत युवक का नाम सादिकुल इस्लाम (26) है। उसका घर सामसी पंचायत के पराकरम इलाके में है। मृतक के चचेरे भाई कमाल हुसैन ने कहा कि हमें चंचल के ईंटभट्ठा में एक साथ काम करने जाना था। हमने उसे घासीराम चौराहे से काम पर जाने के लिए बुलाया, लेकिन वह वहां नहीं था।

ठीक आधे घंटे बाद सादिकुल के मोबाइल नंबर से एक कॉल आया कि सादिकुल गंभीर रूप से घायल है और सामसी धरम काटा के पास पड़ा है। उसे गंभीर हालत में समसी अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे गंभीर हालत में मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया। मालदा ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया है।

इस्लामपुर : सरकारी गोदाम से किताबों की चोरी मामले में कूदी कांग्रेस, दोषियों की गिरफ़्तारी की मांग में थाने में दिया ज्ञापन

इस्लामपुर। सरकारी गोदाम से किताबों की चोरी मामले के दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग में कांग्रेस ने आंदोलन तेज कर दिया है। कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ ने गुरुवार पत्र देकर इस्लामपुर थाने में सरकारी पुस्तकों की चोरी के मामले में असली दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की। कांग्रेस के कानूनी प्रकोष्ठ के सदस्य पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता अली इमरान रामज उर्फ विक्टर ने कहा कि पुलिस ने अब तक इस घटना के असली दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया है। हालाँकि इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर 7 दिन की पुलिस हिरासत में लिया है।

उस आरोपी ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि वह इसमें शामिल है लेकिन उसने स्कूल इंस्पेक्टर सहित दो अन्य लोगों के नाम भी इसमें शामिल होने की बात कही है, पर पुलिस ने अब तक इनमें से किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। कांग्रेस के कानूनी प्रकोष्ठ द्वारा इस्लामपुर थाने को पत्र देकर उचित जांच व असली दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की गई है। साथ ही उन्होंने आने वाले दिनों में इस कांड में शामिल लोगों को गिरफ्तार नहीं किये जाने पर जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *