अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध विरोधी संगठन द्वारा नंदन शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल कार्निवाल आयोजित

तारकेश कुमार ओझा, कोलकाता। अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार और अपराध-विरोधी संगठन की ओर से नंदन में टाली शॉर्ट्स फिल्म कार्निवल का आयोजन किया गया। टॉलीशॉर्ट्स फिल्म कार्निवल में बांग्ला फिल्म उद्योग के कुछ लोकप्रिय निर्देशकों की लघु फिल्में दिखाई गई। लघु फिल्मों को जीवित रखने के प्रयास में ये लघु फिल्में टॉलीवुड सिनेमा की मुख्यधारा में कहीं खोती नजर आ रही हैं। लेकिन इन लघु फिल्मों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहा जाता है।

माना जा रहा है कि इस कार्निवाल में इन फिल्मों के जरिए दर्शकों को अच्छी क्वालिटी की फिल्में देखने का मौका मिलेगा और विभिन्न फेस्टिवल-कार्निवाल के जरिए इन शॉर्ट फिल्मों को जिंदा रखेंगे। दिन भर चलने वाले इस कार्निवाल में निर्देशक बाबिन दास की इच्छामती, शुभजीत कर का कैफे कोलकाता, शिलादित्य मौलिक की अनहैप्पी एंडिंग और कुमार चौधरी की एवरी ड्रॉप काउंट की स्क्रीनिंग की गई। संगठन के युवा अध्यक्ष नीलाद्रि बंधोपाध्याय ने कहा, “हम पहली बार कोलकाता में एक दिवसीय लघु फिल्म कार्निवल शुरू करने जा रहे हैं।

यह टॉली शॉर्ट्स फिल्म कार्निवल अगले साल से तीन से चार दिनों तक आयोजित किया जाएगा। ऐसे कार्निवाल आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि हमारा संगठन छोटे बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के साथ काम करता है। वृद्धाश्रम में कई दादा-दादी हैं जो अपने पोते-पोतियों की निकटता से वंचित हैं। नतीजतन, यह कार्निवाल उस कमी को पूरा करने के लिए अनाथों और दादा-दादी के लिए एक मिलन स्थल बनने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *