केएमसी चुनाव में मेरे सुरक्षाकर्मियों को बूथ पर जाने से रोका गया : राज्यपाल

कोलकाता। कोलकाता नगर निगम चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि जब वो कोलकाता नगर निगम के चुनाव के लिए वोट डालने गए तो राज्य चुनाव आयुक्त के आदेश के अनुसार उनके सुरक्षाकर्मी बूथ के बाहर ही खड़े रहे। उन्होंने बताया कि इसके लिए राज्य चुनाव आयुक्त ने शनिवार रात एक आदेश जारी किया था।

राज्यपाल ने कहा, “मेरे सुरक्षाकर्मियों ने शनिवार रात को जारी किए गए आदेश का पालन किया। राज्य चुनाव आयुक्त सौरव दास ने केवल दो लोगों, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को ही इस सुविधा की अनुमति दी। मैंने सौरभ दास को फोन कर उन्हें समझाया की कि मतदान शांतिपूर्ण और बिना किसी डर के हो और इसके लिए प्रशासन का कोई हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए।”

मालूम हो कि रविवार को कोलकाता नगर निगम के लिए वोट डाले जा रहे हैं। दोपहर एक बजे तक क़रीब 37 फ़ीसदी मतदान हुआ है। राज्यपाल ने कहा कि ये बातें किसी भी चुनाव के लिए काफी अहम होती है। चुनाव में हिंसा और डराने-धमकाने के विपक्ष के आरोपों पर उन्होंने कहा कि 2018 के पंचायत चुनावों ने राज्य को शर्मसार किया था। चूंकि कोलकाता नगर निगम के चुनाव अभी चल रहे हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि और कुछ कहना उचित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *