श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री रामेश्वर तेली का कर्मचारी राज्य बीमा निगम क्षेत्रीय कार्यालय बैरकपुर का दौरा सम्पन्न

कोलकाता। रामेश्वर तेली श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री तथा पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस, भारत सरकार ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम, उप क्षेत्रीय कार्यालय, बैरकपुर का दौरा किया। 03 मार्च 2023 को मंत्री ने उप क्षेत्रीय कार्यालय, बैरकपुर में कर्मचारी राज्य बीमा निगम क्षेत्रीय कार्यालय, उप क्षेत्रीय कार्यालय और कर्मचारी राज्य बीमा योजना, पश्चिम बंगाल के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक की।

इस बैठक में क्षेत्रीय निदेशक अक्षय काला, कर्मचारी राज्य बीमा योजना के प्रमुख तन्मय चक्रवर्ती सहित श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के विभिन्न कार्यालयों यथा कर्मचारी भविष्य निधि संगठन तथा पेट्रोलियम मंत्रालय के अधीनस्थ कार्यालयों के अधिकारीगण भी शामिल हुए। मंत्री ने समस्त उपस्थित जनों का परिचय लिया। उन्होंने बताया कि भारत में कुल 70 नए कर्मचारी राज्य बीमा अस्पतालों के स्थापना की योजना है, जिनमें से दो पश्चिम बंगाल में होंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि और भी मजदूरों को इस योजना से जोड़ा जा सके इसके लिए आय सीमा 21 हजार से बढ़ाने की भी बात चल रही है। उन्होंने कर्मचारी राज्य बीमा योजना के प्रमुख से तथा निगम के क्षेत्रीय कार्यालय से विविध कार्य-योजनाओं तथा असुविधाओं की चर्चा सुनी तथा असुविधाओं के निवारण पर चर्चा और कार्रवाई करने के लिए समुचित कदम उठाने का आश्वासन दिया। उन्होंने उप क्षेत्रीय कार्यालय के उद्यान में वृक्षारोपण भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *