उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

भाटपाड़ा बागान में तृणमूल के धरना कार्यक्रम में पहुंचे ऋतब्रत बंदोपाध्याय

अलीपुरद्वार। चाय बागान मजदूरों के पीएफ की समस्या के समाधान की मांग को लेकर तृणमूल 1 मार्च से भाजपा विधायकों और सांसदों के घरों के सामने धरना दे रही है। तृणमूल का धरना शुक्रवार को तीसरे दिन में प्रवेश कर गया। एक मार्च से तृणमूल अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी भाटपाड़ा चाय बागान में भाजपा विधायक विशाल लामा के घर के सामने विरोध प्रदर्शन कर रही है।

आईएऩटीटीयूसी के प्रदेश अध्यक्ष रीताब्रत बंदोपाध्याय शुक्रवार को भाटपाड़ा बागान में तृणमूल के धरना कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दिन के धरना कार्यक्रम में शामिल होकर ऋतब्रत बंदोपाध्याय ने कहा कि केंद्र सरकार बार-बार चाय कर्मियों को वंचित कर रही है। चाय बोर्ड ने चाय मजदूर परिवारों के छात्रों के लिए साटाइपेंड बंद कर दिया है। श्रमिकों को भविष्य निधि देने के लिए केंद्र सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

48 लाख रुपए की लागत से शुरू हुआ बनिया नहर निर्माण कार्य

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी प्रखंड के मेंदाबाड़ी ग्राम पंचायत के बनियापाड़ा क्षेत्र में बनिया नहर निर्माण कार्य आज से शुरू हो गया है। इस परियोजना के उद्घाटन के मौके पर राज्य के सिंचाई मंत्री पार्थ भौमिक मौजूद थे। इस बनिया नहर का निर्माण करीब 48 लाख रुपए की लागत से शुरू हुआ है। मंत्री ने कहा कि बनिया नहर का निर्माण कार्य 120 दिनों के भीतर पूरा हो जाएगा और क्षेत्र के कई किसानों को इससे लाभ होगा क्योंकि उन्हें खेती और सर्दी के लिए पानी मिलेगा।

माध्यमिक परीक्षा के अंत में इस्लामपुर के हाईस्कूल मोड़ पर छात्रों के बीच तनाव

उत्तर दिनाजपुर। माध्यमिक परीक्षा के अंतिम दिन इस्लामपुर के हाईस्कूल मोड़ क्षेत्र में छात्रों के बीच तनाव की स्थिति बन गयी। इस्लामपुर हाई स्कूल मो़ड़ पर शुक्रवार को छात्रों के एक गुट ने आपस में मारपीट शुरू कर दी। घटना की जानकारी मिलने पर इस्लामपुर थाने के इस्लामपुर आईसी और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें वहां से हटाया।

जानकारी मिली है कि इस्लामपुर चोपड़ाझार आदर्श बालिका विद्यालय और दाड़ीभीट हाई स्कूल के छात्रों की सीट इस्लामपुर हाईस्कूल में पड़ा था। उन्ही छात्रों के बीच विवाद शुरू हुआ था। हालांकि गड़बड़ी के कारणों का अभी पता नहीं चला है। पुलिस ने कहा कि छात्रों को हटाकर घर भेज दिया गया है। स्थिति नियंत्रण में है।

परीक्षा खत्म होते ही माध्यमिक परीक्षार्थियों ने जमकर खेली होली

जलपाईगुड़ी। साल भर से चली आ रही तैयारी को खत्म करते हुए 2023 माध्यमिक परीक्षा शुक्रवार को समाप्त हो गई। अंतिम दिन माध्यमिक विद्यालय में भौतिकी की परीक्षा थी। परीक्षा खत्म होते ही माध्यमिक परीक्षार्थी उत्साहित नजर आए। जलपाईगुड़ी जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों के सामने भी एक ही तस्वीर देखने को मिली।

परीक्षा के बाद परीक्षार्थी उत्साह से एक दूसरे को अबीर लगाया व जमकर होली खेली। पूरे साल लगातार पढ़ाई करने के बाद परीक्षा संपन्न होने से अभ्यर्थियों को काफी राहत मिली है। तो उनका बेलगाम उत्साह हर जगह फूट पड़ा। परीक्षार्थियों ने कहा कि उनकी न केवल अबीर खेलने की योजना है बल्कि अब विभिन्न स्थानों घूमने जाने की भी योजना है।

डुआर्स के विभिन्न इलाकों में शुरू भाजपा का ग्राम संपर्क अभियान

जलपाईगुड़ी। बीजेपी ने शुरू किया ग्राम संपर्क अभियान। भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जलपाईगुड़ी सहित डुआर्स के विभिन्न इलाकों में ग्राम संपर्क अभियान की शुरुआत की। जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुरी ब्लॉक के आमगुड़ी ग्राम पंचायत के दक्षिण बड़गिला क्षेत्र में आज भाजपा नेता और कार्यकर्ता गांव गांव घूमकर लोगों के साथ संपर्क किया व उनकी सुविधा असुविधायों के बारे में पूछा।

मयनागुड़ी उत्तर मंडल युवा मोर्चा के नेतृत्व व संगठन के कार्यकर्ता दूर-दराज इलाकों में गए। ये लोगों के घर-घर जाकर स्थानीय लोगों से बात करें। उनकी शिकायतें सुनें। ग्राम संबंध अभियान के माध्यम से भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने स्थानीय नेताओं व ग्रामीणों के साथ बैठक की।

सारदा चिटफंड मामले में सुदीप्त सेन को मिली जमानत

जलपाईगुड़ी। सारदा चिटफंड घोटाला मामले में जलपाईगुड़ी जिला अदालत में आये 4 मामलों में सुदीप्त सेन को जमानत मिल गयी। इनमें से 3 भक्तिगढ़ थाने के थे। एक जलपाईगुड़ी कोतवाली थाने का था। जलपाईगुड़ी कोर्ट में गुरुवार को 4 केस आए। इनमें से 3 मामलों में उन्हें जमानत मिली है। भक्तिनगर थाने का एक अन्य मामला अलीपुर सीबीआई कोर्ट में स्थानांतरित किया गया। जलपाईगुड़ी जिला अदालत में पेशी के बाद निकलने के दौरान सुदिप्त सेन लड़खड़ाकर गिर भी गया। उन्हें हल्की चोट आयी है। हालांकि पुलिसकर्मियों ने उन्हें तुरंत संभाल लिया।

बुड़िरहाट इलाके में तृणमूल कांग्रेस की कार रैली

कूचबिहार। बुड़िरहाट इलाके में केंद्रीय मंत्री के काफिले में हमला के बाद से इलाके में तनाव बना हुआ है। शुक्रवार को फिर तृणमूल कांग्रेस की ओर से इलाके में कार रैली निकाली गयी। दिनहाटा संहती मैदान से तृणमूल की विशाल कार रैली निकाली गयी। शुक्रवार को यह रैली दिनहाटा के संहती मैदान से निकलकर बेतागुरी होते हुए दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में पहुंची। उद्घाटन के मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष गौरी शंकर माहेश्वरी, तृणमूल नेता बिशु धर, दिनहाटा 2 ब्लॉक अध्यक्ष दीपक कुमार भट्टाचार्य, तृणमूल दिनहाटा 1बी ब्लॉक अध्यक्ष अनंत बर्मन, महिला तृणमूल ब्लॉकअध्यक्ष डालिया चक्रवर्ती सहित अन्य मौजूद थे।

तृणमूल नेतृत्व ने कहा कि कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री वाहनों की एक बड़े काफिले के साथ बुड़िरहाट सहित विभिन्न क्षेत्रों में गए थे और परिणामस्वरूप पूरा क्षेत्र अराजक हो गया था। पार्टी नेतृत्व ने कहा कि यह कार रैली उन क्षेत्रों में लोगों के बीच शांति बहाल करने के लिए है और यह दिखाने के लिए है कि तृणमूल कार्यकर्ता उनके पक्ष में हैं।

2 सदस्यों का केंद्रीय प्रतिनिधि दल कूचबिहार पहुंचा

कूचबिहार। आवास योजना की शिकायतों की जांच करने 2 सदस्यों का केंद्रीय प्रतिनिधि दल कूचबिहार पहुंचा है। कूचबिहार के 1 ब्लॉक के डाकालकुठी क्षेत्र में उनलोगों ने स्थानीय सरकारी अधिकारियों के साथ घूम घूम कर सभी शिकायतों की जांच कर रहे हैं। उनके साथ स्थानीय अधिकारी मौजूद हैं।

एमजेएन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में खुलेगा स्थायी कैंटीन

कूचबिहार। नगर पालिका एमजेएन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्थायी कैंटीन खोलेगी। नगर पालिका अध्यक्ष रवींद्रनाथ घोष ने शुक्रवार को अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि अस्पताल परिसर में स्थायी कैंटीन का निर्माण शीघ्र शुरू किया जाएगा। मालूम हो कि राज्य सरकार के इस कार्यक्रम में पांच रुपये में चावल, दाल, सब्जी और अंडे का शोरबा मिलता है।

एमजेएन मेडिकल में कई परेशान मरीज और उनके परिजन आते हैं। नगर पालिका कई महीनों से अस्थायी रूप से वहां कैंटीन चला रही थी। इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं होने के कारण इसे बाहर से पकाया जाता था और अस्पताल लाकर बांटा जाता था। अब अस्पताल की उचित मूल्य दवा दुकान के बगल में मकान बनाया जाएगा और वहां खाना बनाकर बांटा जाएगा। दौरे के दौरान मेडिकल के एमएसवीपी डॉ. राजीव प्रसाद व अन्य मौजूद रहे।

विकास घोष मेमोरियल स्विमिंग पूल का आधिकारिक शुभारंभ

सिलीगुड़ी। कोरोनाकाल से बंद पड़े बिकाश घोष मेमोरियल स्विमिंग पूल को आखिरकार आज से आधिकारिक तौर पर खोल दिया गया। कोरोना के कारण 2019 साल से स्विमिंग पूल को बंद कर दिया गया था। इसमें कुछ रखरखाव के काम के साथ ही शेड निर्माण व अन्य निर्माण कार्यों के बाद इसे फिर से लोगों के लिए खोल दिया गया है।

शुक्रवार को सिलीगुड़ी निगम के मेयर गौतम देव ने कंचनजंघा स्टेडियम से सटे बिकास घोष मेमोरियल स्विमिंग पूल का आधिकारिक तौर पर उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में मेयर के अलावा डिप्टी मेयर रंजन सरकार, कमिश्नर सोनम वांगडी भूटिया, नगर निगम चेयरमैन प्रतुल चक्रवर्ती, वार्ड नंबर 12 के पार्षद वासुदेव घोष समेत कई बोडो चेयरमैन मौजूद रहे।

एनजेपी स्टेशन इलाके के एक होटल में गुंडागर्दी मामले में दो गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। एनजेपी स्टेशन इलाके के एक होटल में गुंडागर्दी व तोड़फोड़ मामले पर पुलिस ने 2 लोगों को गुरुवार रात गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को शुक्रवार को जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया है। उल्लेखनीय है कि बीते बुधवार की रात कुछ स्थानीय युवकों के खिलाफ होटल में धमकाने और गुंडागर्दी करने का आरोप में एनजेपी थाने में शिकायत दर्ज हुई थी। आरोप है कि बदमाशों ने होटल स्टाफ से बदसलुकी की व होटल में तोड़-फोड़ की गई।

आरोप है कि उनलोगों ने होटल में घुसकर कर्मचारियों के साथ मारपीट की। एक शराब की दुकान में भी तोड़फोड़ की गई। इस घटना से एनजेपी चौक में काफी तनाव फैल गया। तोड़फोड़ के बाद युवक वहां से चले गए। व्यवसायियों ने होटलों को बंद कर मामले की छानबीन व आरोपियों के सजा की मांग की। इस बीच पूरे घटनाक्रम को लेकर एनजेपी थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी। उस शिकायत के आधार पर पुलिस ने गुरुवार की रात दो लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों को आज जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया।

सागरदिघी से कांग्रेस की जीत से नक्सलबाड़ी ब्लॉक कांग्रेस में उत्साह

सिलीगुड़ी। लंबे समय के बाद कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल चुनाव में भारी अंतर से जीत हासिल की। सागरदिघी से कांग्रेस के उम्मीदवार बायरन बिस्वास ने 25 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की। नक्सलबाड़ी ब्लॉक कांग्रेस शुक्रवार को इस खुशी में अबीर खेला। बागडोगरा -नक्सलबाड़ी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अमिताभ सरकार के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को अबीर लगाया। साथ ही लोगों को मिठाइयां खिलाई। नक्सलबाड़ी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अमिताभ सरकार ने कहा कि माध्यमिक परीक्षा को लेकर उन्होंने फिलहाल कोई बड़ा जुलूस नहीं निकाला है। हालांकि, उन्होंने कहा कि अगले रविवार को नक्सलबाड़ी कांग्रेस कार्यालय में एक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *