कपड़ों के नीचे छुपाकर रखे थे सोने के बिस्किट, बांग्लादेश से भारत में दाखिल होते ही गिरफ्तार

दक्षिण दिनाजपुर।  बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा से सोना बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है। 137 बीएसएफ ने गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर तलाशी कर भारी मात्रा में सोने के बिस्किट जब्त किये। गुरुवार की रात हिली से एक बाइक सवार का पीछा कर बालुरघाट के शुभयन होम से सटे इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 512 से सोना जब्त किया गया। बीएसएफ ने 10 सोने के सिक्कों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर कस्टम विभाग को सौंप दिया। बताया गया है कि जांच के बाद बीएसएफ को सोने की तस्करी के गिरोह के मुख्य सरगना के नाम पता चला है। बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक बीएसएफ के खुफिया विभाग को बांग्लादेश से सोने की अवैध तस्करी की सूचना मिली थी।

इसके बाद बीएसएफ ने सोर्स के आधार पर तलाश शुरू की। इस घटना में जवान हिली थाने के पंजुल पंचायत के बनोरा गांव के विमान मंडल के पीछा किया। बालुरघाट स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 512 पर बीएसएफ ने एक मोटरसाइकिल जब्त की। घटना में बाइक सवार के कपड़ों के नीचे से सोने के 10 सिक्के बरामद हुए। बीएसएफ ने मोटरसाइकिल सवार को गिरफ्तार कर लिया और पतिराम स्थित बटालियन क्वार्टर ले गए। वहीं घटना में पकड़े गए बिमान मंडल से बीएसएफ के खुफिया विभाग ने पूछताछ की। यह ज्ञात हुआ है कि 10 विस्किट में 1165.270 ग्राम सोना है। इसकी कीमत लगभग 66 लाख 12 हजार 907 रुपये है।

इसके अलावा, बीएसएफ ने घटना में मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन और हजार रुपये नकद जब्त की है। आरोपी को शुक्रवार को बालुरघाट कोर्ट में पेश किया गया। बालुरघाट स्थित केंद्रीय सीमा शुल्क विभाग की प्रतिरोध शाखा के अधीक्षक सागर कुमार भद्र ने कहा, ‘सोना बांग्लादेश से हिली के रास्ते बालुरघाट लाया जा रहा था। तभी बीएसएफ ने उसे पकड़ लिया। जांच में पता चला है कि सोना तस्करी के मकसद से लाया गया था। गिरफ्तार व्यक्ति ट्रांसपोर्ट का काम करता था। मामले की जांच चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *