Medinipur: New year issue of literary magazine 'Raghuvansh' released

मेदिनीपुर : साहित्यिक पत्रिका ‘रघुवंश’ के नववर्ष अंक का हुआ विमोचन

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : मेदिनीपुर कॉलेज के शिरोमणि भवन में ‘रघुवंश’ पत्रिका के नव वर्ष अंक का प्रकाशन किया गया, मेदिनीपुर कॉलेज ने अखबार के कवर का अनावरण किया गया। विद्यासागर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुशांत चक्रवर्ती ने पत्रिका का समारोह पूर्वक अनावरण किया।

इस अवसर पर प्रख्यात निबन्धकार संतोष घोराई पत्रकार और प्रोफेसर कुमारेश घोष, कवि अचिंत्य नंदी, संपादक वरुण विश्वास, शिक्षिका रूबी अादक, कवि सिद्धार्थ सांतरा विद्युत पाल, अमल भुइयां, प्रधान शिक्षक स्वपन पड़या, हिदायतूर खान, विद्युत पाल आदि उपस्थित थे।

समारोह की अध्यक्षता डॉ शांतनु पंडा ने की। संपादक श्रीकांत भट्टाचार्य ने अपने संबोधन में अखबार के इतिहास पर प्रकाश डाला। अपने भाषण में कुलपति ने रघुवंश पत्रिका के विभिन्न लेखों की सराहना की।

इस पत्रिका के नये साल के अंक में कई अच्छे लेख हैं। निबंधकार संतोष घोराई कहते हैं कि छोटे समाचार पत्रों का महत्व दूरगामी है। प्रोफेसर कुमारेश घोष ने कहा कि रघुवंश पत्रिका जिले के खास अखबारों में से एक है जो कोलकाता, हुगली और मेदिनीपुर से एक साथ प्रकाशित होता है। यह एक दुर्लभ चीज़ है।

अचिंत्य नंदी, शेखर महतो, रत्ना डे, विश्व बनर्जी, डॉ. शांतनु पात्रा, रीता बेरा, शेखर महतो, नरसिंह दास, मौमिता बांकुड़ा और अन्य ने कविताएँ पढ़ीं। पूरे कार्यक्रम की मेजबानी तनुश्री भट्टाचार्य, मृत्युंजय जाना और इंद्रदीप सिन्हा ने की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *