Saluva's hopes increased due to Raju Bisht's assurance, joy in the campus

राजू बिष्ट के आश्वासन से सलुवा की बढ़ी उम्मीदें, कैंपस में हर्ष

खड़गपुर : केंद्र में नई सरकार के गठन की कवायद से पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर के सलुवा स्थित ई एफ आर कैंपस में हर्ष व्याप्त हो गया है। जवानों के परिवार बेहतर भविष्य की उम्मीद कर रहे हैं। बता दें कि बीते 21 मई के दिन दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट के आगमन पर  सलुवा में आम सभा का आयोजन किया गया था।

जिसमें प्रमुख वक्ता राजू बिष्ट ने सभा को संबोधित करते हुए गोरखा समुदाय के हित से संबंधित कई आश्वासन और वादों को पूरा करने का भरोसा  दिया। इस क्रम में उन्होंने कहा कि शीघ्र ही डेढ़ दशकों से बंद पड़ी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

उन्होने यह भी कहा कि निकट भविष्य में बंगाल की स्पेशल फोर्स कहलाने वाली यह फोर्स राज्य पुलिस के अंतर्गत नहीं बल्कि केन्द्र के अधीनस्थ अपनी सेवा प्रदान करेगी। ऐसी कोशिश करने की भी योजना है। इस आश्वासन से हर्षित उपस्थित जनता ने तालियां बजाकर करतल ध्वनि से उनका धन्यवाद और आभार दर्शाया।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान समय में ईएफआर की तीनों बटालियन के प्रत्येक बटालियन में 400-450 जवानों की रिक्तियां हैं। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि बटालियन में पिछली भर्ती सन् 2010 मे ली गयी थी। स्थानीय लोगों ने कहा तब से ईएफआर में भर्ती नहीं हुई है।

हालत यह है कि सलुवा में एक-दो बटालियन की संख्या में बेरोजगार युवक भर्ती के लिए प्रतीक्षारत हैं और यह संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। सलुवा के आम जनों का कहना है कि यह मजे की बात है कि पुलिस बल और अन्य राज्य पुलिस इकाई में लगातार और थड़ाधड़ भर्तियां लेने की प्रक्रिया जारी है।

हास्यास्पद बात यह है कि ये सब भर्तियां ईएफआर बटालियन के परेड ग्राउंड में सलुवा जनमानस की आंखों के सामने संफन्न की जाती है। नवनिर्वाचित सांसद राजू बिष्ट के भर्ती लेने के वादे से लोगों की उम्मीदें बढ़ी है। बता दें कि शहर के सलुवा इलाके में गोरखा समुदाय के लोगों की बहुतायत है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *