Blood donors flocked to the blood donation festival of Medinipur Student Society

मेदिनीपुर छात्र समाज के रक्तदान महोत्सव में उमड़े रक्तदाता

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : गर्मी में रक्त की मांग को कुछ हद तक पूरा करने के लिए मेदिनीपुर छात्र समाज आगे आया। मेदिनीपुर शहर के मध्य में स्थित विद्यासागर मेमोरियल मंदिर में एक अनुकरणीय रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। मेदिनीपुर छात्र समाज सामाजिक कल्याण संगठन द्वारा दसवें वर्ष के जश्न के अवसर पर आयोजित इस मेगा रक्तदान शिविर में पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व मेदिनीपुर तमलुक और झाड़ग्राम जिलों के तीन ब्लड बैंकों से एकत्र रक्त दाताओं की कुल संख्या 431 रही।

इसके अलावा कैंसर मरीजों के लिए केशदान कार्यक्रम में कुल 21 लोगों ने केश दान किए। इस अवसर पर मेदिनीपुर नगरपालिका के चेयरमैन सौमेन खां, राजा नरेंद्रलाल खान कॉलेज के प्राचार्य डॉ..जयश्री लाहा, पूर्व प्रोफेसर कुमारेश घोष, पूर्व प्रधानाध्यापिका नुपुर घोष, पश्चिम मेदिनीपुर जिला रक्तदाता मंच के सचिव जयंत मुखर्जी, पश्चिम बंगाल स्वैच्छिक रक्तदाता मंच के उपाध्यक्ष असीम धर और अन्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर शहर के विभिन्न प्रमुख परोपकारी और परोपकारी संगठन के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। मेदिनीपुर छात्र समाज के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल चक्रवर्ती ने कहा, “इस ग्रीष्मकालीन रक्त संकट से निपटने के लिए यह हमारा महान प्रयास है। मरणासन्न मरीज की जान बचाने के लिए मेदिनीपुर छात्र समाज पिछले दिनों की तरह इस रक्तदान आंदोलन को जारी रखेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *