मेदिनीपुर : जंगल महल श्रेष्ठ ग्रामीण पूजा आयोजन सम्मान-2022 वितरित

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । जंगल महल की पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा के नेतृत्व व मेदिनीपुर टाउन स्कूल के हॉल में शनिवार दोपहर को पश्चिम मेदिनीपुर जिले के पर्यावरण हितैषी ग्रामीण श्रेष्ठ पूजा सम्मान-2022 का पुरस्कार वितरण समारोह एवं विजया सम्मेलन आयोजित किया गया। हरियाली और पर्यावरण के प्रति जागरूकता का संदेश देने के लिए दिन भर के कार्यक्रम की शुरुआत पौधे में पानी डालकर की गई और कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों का पौधारोपण कर स्वागत किया गया। आयोजन संगठन के जिला सचिव सुब्रत महापात्र ने इस अवसर पर उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया।

बैठक की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष एवं प्रमुख लोक संस्कृति शोधकर्ता डॉ. मधुप दे ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मेदिनीपुर टाउन स्कूल के प्रख्यात शोधकर्ता एवं राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता प्रधानाध्यापक डॉ. विवेकानंद चक्रवर्ती उपस्थित थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में मेदिनीपुर नगर पालिका के चेयरमैन सौमेन खान, बिष्णुपुर रामानंद कॉलेज के प्राचार्य डाॅ. स्वप्ना घोडोई, पीएमडीसीआई के जिला सचिव चंदन बसु, डीसीसीआई के जिला अध्यक्ष आनंद गोपाल माईती, प्रख्यात संगीत गुरु जयंत साहा और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी समारोह में उपस्थित रहे।

इस दिन केशियाडी के डायमंड क्लब ने प्रथम, केशपुर के झेंटला एकता सम्मेलन ने दूसरा, खड़गपुर ग्रामीण के बडकोला विद्युत वाहिनी क्लब ने तीसरा और आनंदपुर इंदर कुचक सर्वजन दुर्गोत्सव समिति ने चौथा स्थान हासिल किया। पारंपरिक पारिवारिक पूजा श्रेणी में गरबेटा-3 प्रखंड के मंगलपाड़ा ग्राम गोद में पारिवारिक पूजा को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया। साथ ही झेंताला के मूक एवं बधिर मूर्तिकार निर्मल दे को विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर संगठन के सदस्य झुंझुमी चक्रवर्ती, संगीत गुरु जयंत साहा ने संगीत प्रस्तुत किया। संस्था के सदस्यों रत्ना डे, परमिता साव और रीता बेरा ने गायन प्रस्तुत किया। यह नृत्य जंगल महल परिवार के बच्चों द्वारा किया गया था। कार्यक्रम का संचालन रेडियो कलाकार ब्रिस्टी मुखर्जी ने किया। संस्था के सदस्य सुदीप कुमार खांडा ने कार्यक्रम के संचालन में सहयोग किया। अध्यक्ष डॉ. मधुप दे ने आयोजन के सफल समापन के लिए सभी संबंधितों को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *