जंगल महल : मांगों को लेकर प्रधानाध्यापकों व प्रधानाध्यापिकाओं ने सौंपा ज्ञापन

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । विद्यालय प्रधानाध्यापकों के संगठन सोसायटी फॉर हेड मास्टर्स एंड हेडमिस्ट्रेस की पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा की ओर से मध्याह्न भोजन का वितरण, कपड़े का वितरण एवं प्रधानाध्यापकों एवं प्रधानाध्यापिकाओं के वेतन विसंगतियां एवं कथित भेदभाव सहित विद्यालय के विभिन्न अधिकारिक दिशा-निर्देशों का वितरण और कार्यक्रम को अंजाम देने के अमानवीय दबाव का विरोध करते हुए दो दिन के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक चापेश्वर सरदार और अपर जिलाधिकारी कुहुक भूषण को मांग पत्र सौंपा गया।

संगठन के नेताओं के मुताबिक जिला विद्यालय निरीक्षक और अपर जिलाधिकारी ने सभी के बयानों को ध्यान से सुना और आंदोलनकारियों की बात मान ली। जिला विद्यालय निरीक्षक ने अपने कार्यालय के सहयोगियों के परामर्श से सहयोग का आश्वासन दिया और बैकलॉग के शीघ्र निपटान का वादा किया।

इसी तरह अपर जिला जिलाधिकारी ने बीसीडब्ल्यू विभाग, मध्याह्न भोजन विभाग और बीडीओ कार्यालय व अन्य संबंधित सरकारी कार्यालयों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने राज्य स्तरीय समस्याओं पर जिलाधिकारी से चर्चा कर उच्चाधिकारियों को अवगत कराने का आश्वासन दिया। दो दिनों में लगभग सौ प्रधानाध्यापकों और प्रधानाध्यापकिओं ने धरना-प्रदर्शन और प्रतिनियुक्ति में भाग लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *